नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। पीएसएसएसबी क्लर्क, क्लर्क-आईटी और क्लर्क अकाउंट्स पद के लिए आयोजित हुई परीक्षा की प्रोविजनल आंसर-की जारी कर दी गई है। पंजाब सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (Punjab Subordinate Service Selection Board,PSSSB) ने इन पदों के लिए आयोजित होने वाली आंसर-की के साथ-साथ ओएमआर शीट भी ऑफिशियल वेबसाइट sssb.punjab.gov.in पर अपलोड कर दी है। ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे जरूरी डिटेल्स एंटर करके अपना स्कोर चेक कर सकते हैं। इसके साथ ही अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए नीचे भी आसान स्टेप्स दिए हैं, जिनको फॉलो करके अभ्यर्थी कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

PSSSB answer key for clerk, clerk-IT and clerk- accounts exams: इन आसान स्टेप्स को फॉलो करके चेक करें आंसर-की

आंसर-की को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को पीएसएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट sssb.punjab.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद 'लेटेस्ट न्यूज ' सेक्शन के तहत, उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, "- 05-01-2022 - विज्ञापन संख्या के संबंध में दिनांक 11/12/2021 और 12/12/2021 परीक्षा के लिए ओएमआर शीट और प्रोविजनल आंसर-की डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें। इसके बाद अब क्लर्क, क्लर्क-आईटी और क्लर्क- लेखा परीक्षा के लिए उत्तर कुंजी लिंक पर क्लिक करें। अब उत्तर कुंजी के सेट का चयन करें। इसके बाद आंसर-शीट आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगी। अब इसको डाउनलोड करें और जांचे। इसके बाद उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

PSSSB ने क्लर्क-आईटी और क्लर्क-अकाउंट्स पदों के लिए परीक्षा 11 दिसंबर को आयोजित हुई थी, जबकि क्लर्क पद के लिए परीक्षा 12 दिसंबर 2021 को आयोजित की गई थी। वहीं इसके बाद अब परीक्षा की प्रोविजनल आंसर-की जारी की गई है। इसके साथ ही उम्मीदवारों से आपत्ति भी मांगी गई है। इसके अनुसार, अगर किसी अभ्यर्थी को लगता है कि उनके उत्तर की जांच गलत हुई है तो वे इसके लिए विरोध उठा सकते हैं। इसके बाद बोर्ड फाइनल आंसर-की जारी करेगा। इसके साथ ही उम्मीदवार भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Edited By: Nandini Dubey