नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। PPC 2021: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज, 7 अप्रैल 2021 की शाम 7 बजे से अपने बहुचर्चित वार्षिक कार्यक्रम, ‘परीक्षा पे चर्चा’ में देश भर के छात्रों, पेरेंट्स और टीचर्स से लाइव इंटरैक्शन कर रहे हैं। कोरोना महामारी को देखते हुए ‘परीक्षा पे चर्चा’ (पीपीसी) का इस वर्ष यानि चौथे संस्करण का आयोजन वर्चुअल मोड में किया जा रहा है। इस नये फॉर्मेट में आयोजित होने वाले पीपीसी 2021 को लेकर प्रधानमंत्री ने स्वयं ट्वीट करते हुए कहा, “एक नया फॉर्मेट, विभिन्न विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला पर कई दिलचस्प सवाल और हमारे साहसी एग्जाम वॉरियर्स, पेरेंट्स और टीचर्स के साथ यादगार चर्चा। देखें 7 अप्रैल की शाम 7 बजे परीक्षा पे चर्चा।”

प्रधानमंत्री देगें एग्जाम स्ट्रेस मैनेजमेंट के लिए टिप्स 

बता दें कि प्रधानमंत्री ने ही छात्रों में बोर्ड परीक्षा के तनाव को कम करने के लिए ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम की शुरुआत की थी। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री सीनियर कक्षाओं (9वीं से लेकर 12वीं) के स्कूली छात्रों को परीक्षा के तनाव के प्रबंधन के लिए टिप्स टेंगे। पीपीसी कार्यक्रम के दौरान स्टूडेंट्स के साथ-साथ पेरेंट्स और टीचर्स पीएम से सवाल पूछते हैं जिनका जवाब लाइव कार्यक्रम में प्रधानमंत्री देते हैं। इस वर्ष कोरोना महामारी के मद्देनजर कार्यक्रम का आयोजन ऑनलाइन मोड में किये जाने के कारण पीपीसी 2021 के लिए 12 लाख से अधिक स्टूडेंट्स, पेरेंट्स और टीचर्स में से प्रतियोगिता के आधार पर चुने गये उम्मीदवार प्रधानमंत्री से सोशल मीडिया के जरिए लाइव इंटरैक्शन करेंगे। 

यह भी पढ़ें - Pariksha Pe Charcha 2021: प्रधानमंत्री 7 अप्रैल को छात्रों के साथ करेंगे 'परीक्षा पे चर्चा', पढ़ें पूरी जानकारी 

ऐसे देखें ‘परीक्षा पे चर्चा’ 2021 कार्यक्रम 

भले ही ‘परीक्षा पे चर्चा’ 2021 सोशल मीडिया पर लाइव इंटरैक्शन के दौरान चयनित स्टूडेंट्स, पेरेंट्स और टीचर्स ही सवाल पूछ सकेंगे, लेकिन सभी इच्छुक स्टूडेंट्स इस चर्चा को लाइव देख पाएंगे। ‘परीक्षा पे चर्चा’ 2021 कार्यक्रम को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स फेसबुक, ट्विटर, आदि पर देखा जा सकेगा। लाइव कार्यक्रम देखने के लिए स्टूडेंट्स ‘MyGovIndia’ के ट्विटर हैंडल को फॉलो कर सकते हैं। 

इस लिंक से करें फॉलो

‘परीक्षा पे चर्चा’ 2021 का ऑफिशियल पेज लिंक

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021