Move to Jagran APP

Pariksha Pe Charcha 2023: पीएम मोदी ने स्टूडेंट्स को दिए ये एग्जाम टिप्स, 'टाइम मैनेजमेंट से कम करें तनाव'

Pariksha Pe Charcha (PPC) 2023 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छात्रों से सीधे संवाद के कार्यक्रम परीक्षा पे चर्चा 2023 का आज 27 जनवरी को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में सुबह 11 बजे से आयोजन किया गया। पीपीसी 2023 में पीएम ने स्टूडेंट्स को कई एग्जाम टिप्स दिए।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalPublished: Fri, 27 Jan 2023 08:06 AM (IST)Updated: Fri, 27 Jan 2023 11:52 AM (IST)
Pariksha Pe Charcha 2023: पीएम मोदी ने स्टूडेंट्स को दिए ये एग्जाम टिप्स, 'टाइम मैनेजमेंट से कम करें तनाव'
Pariksha Pe Charcha (PPC) 2023: परीक्षा पे चर्चा की में पीएम मोदी ने दिए स्टूडेंट्स को एग्जाम टिप्स।

एजुकेशन डेस्क। Pariksha Pe Charcha (PPC) 2023: परीक्षा पे चर्चा के छठें संस्करण ने देश भर के स्टूडेंट्स को परीक्षा पे चर्चा 2023 लाइव कार्यक्रम में संबोधित करते हुए कहा, "परीक्षा पे चर्चा मेरी भी परीक्षा है। कोटि-कोटि विद्यार्थी मेरी परीक्षा लेते हैं और इससे मुझे खुशी मिलती है। ये देखना मेरा सौभाग्य है कि मेरे देश का युवा मन क्या सोचता है।" इसके अतिरिक्त, परीक्षा के लिए होने वाले दबाव को कम करने के लिए उपायों पर पीएम ने कहा, "यदि आप अपने कार्यों (स्टडी) पर फोकस रहते हैं तो ऐसे किसी भी दबाव को महसूस नहीं करेंगे। कभी भी दबाव के दबाव में ना रहें और इसे उत्सव की तरह मनाएं।"

loksabha election banner

Pariksha Pe Charcha (PPC) 2023: दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम से लाइव

पूरे देश के साथ-साथ कई अन्य देशों के 38 लाख से अधिक स्टूडेंट्स, पैरेंट्स और टीचर्स का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एग्जाम स्ट्रेस टिप्स पाने का इंतजार आज समाप्त हो गया। पीएम मोदी ने हर साल बोर्ड परीक्षाओं से पहले आयोजित किए जा रहे लोकप्रिय लाइव कार्यक्रम परीक्षा पे चर्चा के छठें संस्करण में शुक्रवार, 27 जनवरी 2023 को नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में देश-विदेश के स्टूडेंट्स से वर्चुअल मोड में संवाद किया। इस लाइव टेलीकॉन्फ्रेंसिंग कार्यक्रम के दौरान स्टूडेंट्स, पैरेंट्स और टीचर्स प्रधानमंत्री से परीक्षा के तनाव को कम करने और अपना बेहतर प्रदर्शन करने के लिए सवाल पूछें, जिनका जवाब पीएम ने वीडियो-इंटेरैक्शन में उन्हें लाइव दिया। साथ ही, स्टूडेंट्स को कैरियर को लेकर भी सलाह सीधे पीएम मोदी द्वारा दी गई।

परीक्षा पे चर्चा (PPC) 2023 लाइव स्ट्रीमिंग लिंक

PPC 2023: इस ‘परीक्षा पे चर्चा’ के लिए 38 लाख से अधिक रजिस्ट्रेशन

प्रधानमंत्री के परीक्षा पे चर्चा 2023 कार्यक्रम के लिए 38 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं, माता-पिता, अभिभावकों और शिक्षकों ने पंजीकरण किया है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार इस कार्यक्रम के लिए केंद्रीय बोर्डों (सीबीएसई, सीआइएससीई) समेत देश भर के विभिन्न राज्यों के बोर्ड से सम्बद्ध शासकीय और निजी विद्यालयों में वर्ष 2022-23 के दौरान हाई स्कूल (कक्षा 10) और इंटरमीडिएट (कक्षा 12) की इस बार की वार्षिक परीक्षाएं देने जा रहे 16 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं ने भी पंजीकरण किया है। इन स्टूडेंट्स को मोदी सर से बोर्ड एग्जाम स्ट्रेस को कम करने और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की सीख मिलेगी।

यह भी पढ़ें - Pariksha pe Charcha 2023 के लिए 38 लाख रजिस्ट्रेशन, आज दिल्ली में होगा प्रोगाम

PPC 2023: मोदी सर का ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम ऐसे देखें मोबाइल पर लाइव

पीएम मोदी का पीपीसी 2023 कार्यक्रम सुबह 11 बजे से दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजि किया जाएगा और इसका सीधी प्रसारण विभिन्न टीवी चैनलों और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर किया जा रहा है। ऐसे देश भर के सभी स्टूडेंट्स और पैरेंट्स प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परीक्षा पे चर्चा 2023 कार्यक्रम को विभिन्न टेलीविजन चैनलों के साथ-साथ अपने मोबाइल पर भी लाइव देख सकेंगे। पीपीसी 2023 को मोबाइल पर लाइव देखने के लिए स्टूडेंट्स या पैरेट्स के भारत सरकार के मॉय गॉव (MyGov) के फेजबुक पेज या युट्यूब चैनल पर विजिट करना होगा, जहां इस सा कार्यक्रम की लाइव स्ट्रीमिंग की जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.