ONGC Answer Key 2021: ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन लिमिटेड (Oil and Natural Gas Corporation or ONGC) ने ओएनजीसी आंसर-की 2021 जारी हो गई है। ONGC ने फाइनेंस एंड अकाउंट्स ऑफिसर (Finance & Accountant Officer), सिक्योरिटी ऑफिसर (Security Officer), असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर, एनवायरमेंट (Assistant Executive Engineer) पदों के लिए आंसर-की ऑफिशियल पोर्टल ongcindia.comपर अपलोड कर दी है। ऐसे में, जिन उम्मीदवारों ने इन पोस्ट के लिए परीक्षा दी थी, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

ये हैं महत्वपूर्ण तिथियां

अकाउंट्स ऑफिसर सहित अन्य पद के लिए परीक्षा का आयोजन- 17 और 18 अक्टूबर, 2021

अकाउंट्स ऑफिसर सहित अन्य पद के लिए परीक्षा की आंसर-की- 22 अक्टूबर, 2021

ONGC Answer Key 2021: आंसर-की को ऐसे करें डाउनलोड

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट- ongcindia.com पर जाना होगा। इसके बाद

अब करियर टैब पर क्लिक करें और फिर रिक्रूटमेंट नोटिस पर क्लिक करें। अब एक नई विंडो खुलेगी।

उम्मीदवारों को अब ओएनजीसी विज्ञापन संख्या 1/2019 (आर एंड पी) आंसर-की पर क्लिक करना होगा।इसके बाद, उम्मीदवारों को एक नए पृष्ठ पर निर्देशित किया जाएगा। उम्मीदवारों को अब अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि के साथ लॉग इन करना होगा। अब आंसर-शीट स्क्रीन पर प्रदर्शित होगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे भविष्य के संदर्भ के लिए उत्तर कुंजी की एक प्रति अपने पास रखें।

ओएनजीसी ने विभिन्न पदों पर परीक्षा का आयोजन 17 और अक्टूबर, 2021 को उन स्थानों पर आयोजित की गई थी जो आवेदन पत्र भरते समय चुने थे। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि यह प्रोविजनल आंसर-की है। ऐसे में अगर किसी अभ्यर्थी को लगता है कि उनके उत्तर की जांच ठीक नहीं हुई है तो वे इसके लिए विरोध दर्ज करा सकते हैं। उम्मीदवारों को ऑनलाइन आपत्ति रिकॉर्ड करानी होगी। इसके बाद संस्थान आई हुई एप्लीकेशन पर विचार किया जाएगा। इसके बाद फाइनल आंसर-की जारी की जाएगी।

Edited By: Nandini Dubey