Move to Jagran APP

NCET Exam Admit Card 2024: राष्ट्रीय सामान्य प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड हुए जारी, यहां से करें डाउनलोड

राष्ट्रीय सामान्य प्रवेश परीक्षा 2024 का आयोजन 12 जून को देशभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया जाना है। इस परीक्षा के लिए जिन भी उम्मीदवारों ने आवेदन किया था उनके एडमिट कार्ड एनटीए की ओर जारी कर दिए गए हैं। अभ्यर्थी एडमिट कार्ड ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Published: Mon, 10 Jun 2024 01:55 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2024 02:02 PM (IST)
NCET Exam Admit Card 2024 जारी, यहां से करें डाउनलोड।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। देशभर के आईआईटी, एनआईटी सहित केंद्रीय/ राज्य विश्वविद्यालय/ संस्थान आरआईई और सरकारी कॉलेज में 4 वर्षीय इंटीग्रेटेड टीचर एजुकेशन प्रोग्राम (ITEP) में प्रवेश के लिए परीक्षा का आयोजन 12 जून 2024 को निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया जाना है। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए जिन भी उम्मीदवारों ने आवेदन किया था उनके एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दिए गए हैं।

अभ्यर्थी अपना प्रवेश पत्र ऑफिशियल वेबसाइट ncet.samarth.ac.in पर जाकर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं।

इन स्टेप्स से डाउनलोड करें प्रवेश पत्र

  • एनसीईटी एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ncet.samarth.ac.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको Download Admit Card लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपको एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ एवं दिया गया सिक्योरिटी पिन दर्ज करके डाउनलोड एडमिट कार्ड बटन पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपका प्रवेश पत्र स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा जहां से आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।

NTA NCET Admit Card 2024 डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

अगर उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र डाउनलोड करने में किसी भी प्रकार की समस्या हो तो वे 011-40759000 पर फोन करके या ncet@nta.ac.in के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि वे प्रवेश पत्र एवं एक ओरिजिनल वैलिड पहचान पत्र परीक्षा केंद्र पर अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएं। एडमिट कार्ड एवं पहचान पत्र के बिना आपको परीक्षा हॉल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।  

13 भाषाओं में होगी परीक्षा

एनटीए की ओर से एनसीईटी 2024 परीक्षा का आयोजन असमिया, बंगाली, अंग्रेजी, गुजराती, हिंदी, कन्नड़, मलयालम, मराठी, पंजाबी, उड़िया, तमिल, तेलुगु और उर्दू भाषाओं में किया जाएगा। परीक्षा में उम्मीदवारों से ऑब्जेक्टिव टाइप मल्टीपल चॉइस क्वेश्चन पूछे जाएंगे।

यह भी पढ़ें- Career Option after 12th Arts: आर्ट्स से 12वीं हैं उत्तीर्ण तो ऑप्शन की भरमार, इन क्षेत्रों में कर सकते हैं भविष्य का निर्माण


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.