Move to Jagran APP

NEET UG OMR Sheet 2023: एनटीए नीट यूजी OMR रिस्पॉन्स शीट जारी, यहां से करें डाउनलोड

NEET UG OMR Sheet 2023 नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से 4 जून को नीट यूजी 2023 एग्जाम के लिए ओएमआर रिस्पॉन्स शीट जारी कर दी गयी है। परीक्षार्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर लॉग-इन क्रेडेंशियल दर्ज करके ओएमआर शीट डाउनलोड कर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavPublished: Sun, 04 Jun 2023 03:00 PM (IST)Updated: Sun, 04 Jun 2023 03:02 PM (IST)
NEET UG OMR Sheet 2023: एनटीए नीट यूजी OMR रिस्पॉन्स शीट जारी, यहां से करें डाउनलोड
NEET UG OMR Sheet 2023: नीट यूजी 2023 ओएमआर शीट हुई जारी।

NEET UG OMR Sheet 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से आज आज यानी की 4 जून को नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेस टेस्ट (NEET) यूजी 2023 की ओएमआर रिस्पॉन्स शीट जारी कर दी गयी है। ओएमआर शीट ऑनलाइन माध्यम से एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जारी की गयी है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लिया है वे लॉग-इन क्रेडेंशियल दर्ज करके ओएमआर शीट डाउनलोड कर सकते हैं। आपको बता दें कि देश भर में एनटीए नीट 2023 परीक्षा का आयोजन 7 मई को किया गया था। ओएमआर शीट जारी होने के बाद अब जल्द ही उम्मीदवारों के लिए आंसर की भी जारी की जा सकती है।

loksabha election banner

नीट यूजी ओएमआर रिस्पॉन्स शीट 2023 डायरेक्ट लिंक

NEET UG OMR Sheet 2023: इन बिंदुओं को फॉलो कर डाउनलोड करें OMR रिस्पॉन्स शीट

नीट यूजी ओएमआर रिस्पॉन्स शीट डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाना होगा। ऑफिशियल वेबसाइट Candidate Login के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद एक नए पेज पर उम्मीदवारों को एप्लीकेशन नंबर एवं डेट ऑफ बर्थ भरकर सबमिट करना होगा। अब ओएमआर शीट स्क्रीन पर खुल जाएगी जहां से आप इसका प्रिंट निकालकर भविष्य के लिए सुरक्षित रख सकते हैं।

NEET UG Answer Key 2023: जल्द जारी होगी आंसर की

नीट यूजी 2023 परीक्षा का आयोजन 7 मई को किया गया था लेकिन मणिपुर में इस एग्जाम का आयोजन 5 जून को किया जाना है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसा अनुमान है कि मणिपुर में परीक्षा संपन्न होने के बाद एनटीए की ओर से आंसर की जारी कर दी जाएगी। आंसर की जारी होने के बाद उम्मीदवार अपने प्रश्न एवं उत्तरों का मिलान कर सकते हैं। इसके अलावा अगर आप आंसर की में दिए किसी उत्तर से असंतुष्ट हैं तो आप उस पर आपत्ति दर्ज कर सकते हैं। आपत्ति दर्ज करने के लिए आपको प्रति प्रश्न 200 रुपये का भुगतान करना होगा।

यह भी पढ़ें- NEET UG Answer Key 2023: कब तक आ सकती है नीट यूजी आंसर की, यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.