Move to Jagran APP

NEET PG 2021 Exam Day Instructions: नीट पीजी परीक्षा कल, चेक करें कोविड गाइडलाइन्स और अन्य जरूरी निर्देश

NEET PG 2021 Exam Day Instructions नीट परीक्षा का आयोजन कल 11 सितंबर को किया जाना है। महामारी से बचाव के लिए कोविड गाइडलाइन्स का पालन करते हुए परीक्षा आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को दिशानिर्देशों का पालन करना होगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 10 Sep 2021 06:19 PM (IST)Updated: Fri, 10 Sep 2021 06:19 PM (IST)
NEET PG 2021 Exam Day Instructions: नीट पीजी परीक्षा कल, चेक करें कोविड गाइडलाइन्स और अन्य जरूरी निर्देश
कोविड गाइडलाइंस के साथ आयोजित की जाएगी नीट पीजी परीक्षा

NEET PG 2021 Exam Day Instructions: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट, यानी नीट पीजी परीक्षा (NEET PG 2021) कल, 11 सितंबर, 2021 को आयोजित की जाएगी। 1 लाख 70 हजार से अधिक उम्मीदवारों को परीक्षा में शामिल होना है। NBE ने उम्मीदवारों द्वारा पालन किए जाने वाले कोविड-19 प्रोटोकॉल के साथ, NEET PG एडमिट कार्ड जारी किया है। सुरक्षित रूप से परीक्षा आयोजित करने के लिए कोविड-19 एडवाइजरी लागू की गई है। वहीं, ऑफिशियल वेबसाइट पर भी परीक्षा के दिन के लिए निर्देश जारी किए गए हैं।

loksabha election banner

उम्मीदवारों को इन गाइडलाइन्स का करना होगा पालन

महामारी से सुरक्षा के मद्देनजर, परीक्षा केंद्र पर सभी उम्मीदवारों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना होगा। फेस मास्क के बिना किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। वहीं, उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर एडमिट कार्ड के साथ आना अनिवार्य होगा। इसके बिना किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं होगी। उम्मीदवारों को उनके एडमिट कार्ड में दिए गए रिपोर्टिंग टाइम के अनुसार, केंद्र पर रिपोर्ट करना होगा। रिपोर्टिंग काउंटर परीक्षा शुरू होने के समय से 30 मिनट पहले बंद हो जाएगा। देरी से या निर्धारित समय के बाद, किसी भी स्थिति में परीक्षा में शामिल नहीं होने दिया जाएगा। उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन डेस्क पर उपलब्ध कराए गए सैनिटाइजर का उपयोग करके अपने हाथों को साफ करना होगा। ध्यान रखना होगा कि NEET PG 2021 एडमिट कार्ड और अन्य अनिवार्य दस्तावेजों के अलावा, परीक्षा हॉल के अंदर किसी भी वस्तु को ले जाने की अनुमति नहीं है।

बता दें कि प्रवेश द्वार पर सभी उम्मीदवारों का थर्मो गन से टेम्पेरेचर चेक किया जाएगा। बुखार या कोविड के लक्षण की स्थिति में उनके लिए अलग कमरे में बैठ कर परीक्षा देने की व्यवस्था होगी। नीट पीजी 2021 परीक्षा के दौरान सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जाएगी। कोई भी उम्मीदवार जो कोविड-19 एडवाइजरी का पालन नहीं करेगा, उसे किसी भी परिस्थिति में परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा। ऐसे में, उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर पहुंचने से पहले विस्तृत गाइडलाइन्स को अच्छी तरह से चेक कर लेना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.