Move to Jagran APP

NDA I Results 2024: यूपीएससी ने एनडीए-एनए 1 के लिए नाम के अनुसार जारी किया रिजल्ट, यहां से डाउनलोड करें पीडीएफ

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) की ओर से एनडीए एवं एनए 1 लिखित परीक्षा 2024 का रिजल्ट (नाम के अनुसार) जारी कर दिया गया है। जिन भी उम्मीदवारों ने इस भर्ती परीक्षा में भाग लिया था वे पीडीएफ यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। इस लिस्ट में जगह बनाने वाले अभ्यर्थी अगले चरण के लिए क्वालीफाई माने जाएंगे।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Published: Wed, 22 May 2024 07:04 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2024 07:05 PM (IST)
NDA I Results 2024 नाम के अनुसार पीडीएफ यहां से करें डाउनलोड।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने 21 अप्रैल को आयोजित की गई राष्ट्रीय रक्षा अकादमी एवं नौसेना अकादमी (NDA & NA) 1 परीक्षा 2024 में शामिल उम्मीदवारों को नाम के अनुसार रिजल्ट की घोषणा कर दी है। नाम के अनुसार तैयार की गई पीडीएफ यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी की गई है। आप इस पीडीएफ को तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं। पीडीएफ में सफल उम्मीदवारों के नाम के साथ रोल नंबर भी दर्ज है।

ऐसे चेक करें पीडीएफ में अपना नाम

यूपीएससी एनडीए एवं एनए 1 रिजल्ट में अपना नाम चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं। यहां आपको whats new सेक्शन में जाकर दिए गए पीडीएफ लिंक पर क्लिक करना होगा। अब आपको अगले पेज पर Written Result (with name) के आगे दिए गए पीडीएफ लिंक पर क्लिक करना है। इसके बाद पीडीफ स्क्रीन पर खुल कर सामने आ जाएगा। अब आप इस लिस्ट में अपना नाम और रोल नंबर चेक कर सकते हैं।

NDA I Written Result (with name) PDF डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

जिन अभर्थियों का नाम इस लिस्ट में दर्ज है वे भर्ती के अगले चरण के लिए क्वालिफाइड हैं। भर्ती के अगले चरण के लिए डेट्स की घोषणा जल्द ही कर दी जाएगी।

कुल 400 रिक्त पदों पर होनी है भर्ती

इस भर्ती के माध्यम से एनटीए में 270 और एनए के तहत 30 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (NDA) के अंतर्गत आर्मी में 208 पदों, नेवी में 42 पदों और एयर फोर्स में 120 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसके अलावा नौसेना अकादमी (NA) के अंतर्गत (10+2 Cadet Entry) कुल 30 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Indian Airforce Recruitment 2024: इंडियन एयरफोर्स में एयरमैन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन हुए स्टार्ट, यहां से करें अप्लाई


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.