Move to Jagran APP

Indian Airforce Recruitment 2024: इंडियन एयरफोर्स में एयरमैन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन हुए स्टार्ट, यहां से करें अप्लाई

भारतीय वायु सेना में एयरमैन के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 22 मई से शुरू कर दी गई है जो निर्धारित अंतिम तिथि 5 जून तक जारी रहेगी। संबंधित विषयों से 12वीं उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए तय तिथियों में आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान रखें की फॉर्म केवल ऑनलाइन माध्यम से ही भरा जा सकता है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Published: Wed, 22 May 2024 05:42 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2024 05:43 PM (IST)
Indian Airforce Recruitment 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन एयरफोर्स की ओर से ग्रुप Y के तहत एयरमैन (01/2025) पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 22 मई से शुरू कर दी गई है। जो भी अभ्यर्थी एयरमैन पदों के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे निर्धारित अंतिम तिथि 5 जून 2024 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

एप्लीकेशन फॉर्म ऑफिशियल पोर्टल airmenselection.cdac.in पर जाकर भरा जा सकता है। इसके अलावा आप इस पेज पर दिए गये आवेदन के डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

कैसे करें अप्लाई

  • इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट airmenselection.cdac.in विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको एयरमैन भर्ती से सम्बंधित लिंक पर क्लिक करें।
  • अब अगले पेज पर आपको To Register Click here लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना होगा।
  • इसके बाद आपको ने डिटेल भरकर आवेदन पत्र पूर्ण करना होगा।

कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता बोर्ड से फिजिक्स, केमिस्ट्री, बायोलॉजी एवं अंग्रेजी विषयों के साथ 12वीं/ इंटरमीडिएट या समकक्ष उत्तीर्ण होना आवश्यक है। अभ्यर्थी के अंग्रेजी विषय में कम से कम 50 फीसदी अंक होने अनिवार्य हैं।

आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी का जन्म 02 जनवरी 2004 से पहले एवं 02 जनवरी 2008 के बाद न हुआ हो। मेडिकल असिस्टेंट ट्रेड पदों के लिए अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 21 वर्ष तय की गई है। भर्ती से जुड़ी अधिक डिटेल के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

यह भी पढ़ें- IAF Agniveer Vayu Recruitment 2024: भारतीय वायु सेना में म्यूजिशियन पदों पर आवेदन शुरू, 5 जून तक जारी रहेगी एप्लीकेशन प्रॉसेस


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.