नई दिल्ली, जेएनएन।  DU SOL Result 2019: स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (School of Open Learning- SOL), दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) ने बीए (B.A.) और बीकॉम (B.Com) कोर्सेज के रिजल्ट की घोषणा कर दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिजल्ट की घोषणा आधिकारिक वेबसाइट (official Website) पर की गई है। जिन्होंने ओपन स्कूल ऑफ लर्निंग से बीए और बीकॉम की परीक्षा दी थी वे ऑफिशियल वेबसाइट sol.du.ac.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

रिजल्ट की घोषणा के बाद वेबसाइट पर छात्र अपना रिजल्ट चेक करने में जुट गए हैं। ऐसे में हेवी ट्रैफिक के कारण वेबसाइट काफी स्लो चल रही है। हालांकि प्रशासन वेबसाइट को दुरुस्त करने में लगा है ताकि छात्र जल्दी अपना रिजल्ट यहां चेक कर सकें।

DU SOL Results 2019: रिजल्ट ऐसे करें चेक-

रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवार को दिल्ली यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। जिन छात्र-छात्राओं ने यह परीक्षा दी थी वे नीचे दिए गए स्टेप्स की मदद से आसानी से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं-

स्टेप 1- सबसे पहले स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग की आधिकारिक वेबसाइट sol.du.ac.in पर जाएं।

स्टेप 2- अब यहां मौजूद मार्कशीट के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3- इसके बाद एक नया पेज ओपन हो जाएगा।

स्टेप 4- अपना रोल नंबर यहां दर्ज करें।

स्टेप 5- अब अपना कोर्स और परीक्षा के साल का चयन करें।

स्टेप 6- अब रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 7- अब स्क्रीन पर नजर आ रहे रिजल्ट को डाउनलोड कर लें और भविष्य के लिए इसका प्रिंट ले लें।

गौरतलब है कि मई और जून में दिल्ली यूनिवर्सिटी का स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग ग्रेजुएशन की परीक्षाओं का आयोजन करवाता है। हर साल अक्टूबर के महीने में ग्रेजुएशन की परीक्षाओं का रिजल्ट जारी किया जाता है। पिछले साल 2018 में B.Com परीक्षा का रिजल्ट 11 अक्टूबर और B.A. का रिजल्ट 29 अक्टूबर को जारी किया गया था। 

यह भी पढ़ें- Good News: 2.5 लाख लोगों को केंद्र सरकार का तोहफा, 5000 की बजाय 9000 रुपये मिलेंगे अप्रेंटिस को

Posted By: Neel Rajput

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस