नई दिल्ली, जेएनएन। Delhi University Recruitment 2019: दिल्ली विश्वविद्यालय के राजधानी कॉलेज (Rajdhani College) में सहायक प्रोफेसर ( Assistant Professor) पद के लिए वैकेंसी निकाली गई हैं। इच्छुक उम्मीदवार 02 नवंबर से पहले ऑनलाइन प्रकिया के तहत फार्म भर सकते हैं। असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर ये भर्तियां अलग-अलग विषयों के लिए की जा रही है जिनमें केमिस्ट्री, इतिहास, अंग्रेजी, इलेक्ट्रॉनिक्स समत कई विषय शामिल हैं। यह भर्ती कुल 63 पदों के लिए की जा रही है। 

शैक्षिक योग्यता( Educational qualification)-

उम्मदीवारों के पास किसी भी विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होना जरूरी है। इसके लिए उम्मदीवार द्वारा यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन द्वारा आयोजित नेट(NET) क्वालिफाई किया गया होना जरूरी है या उम्मदीवार द्वारा संबंधित विषय में पीएचडी के साथ नेट क्वालिफाई होना जरूरी है।

एप्लीकेशन फीस( Application Fee)-

सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा। जबकि एससी और एसटी वर्ग उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा।

ऐसे करें अप्लाई( How to Apply)-

योग्य उम्मीदवार यूनिवर्सिटी की वेबसाइट https://colrec.du.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ऑफलाइन मोड में आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। कॉलेज से सभी पत्राचार ऑनलाइन आवेदन पत्र में आवेदकों द्वारा प्रदान किए गए ई-मेल पते के माध्यम से भेजे जाएंगे। उम्मीदवारों को और अधिक अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट बार-बार चेक करते रहें ताकि कोई भर्ती से जुड़ी कोई जरूरी सूचना छूटे ना।

यह भी पढ़ें: NHM UP Recruitment 2019: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में हो रही है बंपर भर्ती, जानें क्या है योग्यता

यह भी पढ़ें: Calicut University Result 2019: B.Sc. और B.Com. के नतीजे हुए जारी, ऐसे करें चेक

यह भी पढ़ें: UGC NET और CSIR NET के लिए आवेदन का अंतिम दिन, जल्द करें अप्लाई

Posted By: Pooja Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप