Move to Jagran APP

RRB JE 2019: जूनियर इंजीनियर परीक्षा के रिजल्ट को लेकर रेल मंत्रालय ने दी सफाई

RRB JE 2019 परीक्षा के सिलेबस और चयन प्रक्रिया को लेकर उठाए गए सवालों को रेल मंत्रालय ने निराधार बताया है।

By Rajat SinghEdited By: Published: Wed, 21 Aug 2019 12:34 PM (IST)Updated: Wed, 21 Aug 2019 01:06 PM (IST)
RRB JE 2019: जूनियर इंजीनियर परीक्षा  के रिजल्ट को लेकर रेल मंत्रालय ने दी सफाई
RRB JE 2019: जूनियर इंजीनियर परीक्षा के रिजल्ट को लेकर रेल मंत्रालय ने दी सफाई

नई दिल्ली, जेएनएन। RRB JE 2019: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने हाल ही में आरआरबी जूनियर इंजीनियर सीबीटी 1 परीक्षा का रिजल्ट जारी किया है। इस रिजल्ट को लेकर अब रेल मंत्रालय ने सफाई जारी की है। पहले उम्मीदवारों ने चयन की प्रक्रिया को लेकर सवाल उठाए थे, इसके बाद मंत्रालय ने ट्वीट कर दो पेज का नोटिस जारी किया। नोटिस में लिखा है, ' कुछ मीडिया संस्थानों ने जूनियर इंजीनियर की परीक्षा और सीबीटी 2 में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को लेकर कुछ सवाल उठाए हैं। खबरों में जो शंकाएं जताई गई हैं, वो निराधार हैं।'

prime article banner

नोटिस में मीडिया रिपोर्ट्स में छापी बातों के लेकर सफाई देते हुए लिखा गया है कि चयन प्रक्रिया को लेकर मार्च 2018 में जारी नोटिफिकेशन का सख्ती से पालन किया गया है। पूरी प्रक्रिया के दौरान पारदर्शिता बरती गई है। पहली चरण की सीबीटी की परीक्षा में सवाल सिलेबस से पूछे गए थे। वहीं, दूसरे चरण की सीबीटी परीक्षा में शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारो के चयन में उसी प्रक्रिया पालन किया गया है, जो 2018 के नोटिफिकेशन में बताया गया है। इसलिए मीडिया रिपोर्ट्स में प्रश्नपत्र, कटऑफ मार्क और टेक्निकल/ नॉन टेक्निकल विषय को लेकर जो सवाल उठाए जा रहे हैं, वे बिल्कुल निराधार हैं।

बता दें कि आरआरबी सीबीटी 1 परीक्षा का रिजल्ट आने के बाद छात्रों ने इस पर सवाल खड़े किए। उनका कहना है कि जूनियर इंजीनियर एक टेक्निकल पोस्ट है, लेकिन परीक्षा का पैटर्न नॉन टेक्निकल (जनरल) था। उम्मीदवारों का कहना है कि इस वजह से कई छात्र फेल हो गए।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK