नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। MDU Result 2021: महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय, रोहतक (हरियाणा) ने विभिन्न अंडर-ग्रेजुएट और पोस्ट-ग्रेजुएट कोर्सेस की परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा कर दी है। विश्वविद्यालय द्वारा विभिन्न पाठ्यक्रमों की परीक्षाओं के रिजल्ट से सम्बन्धित अपडेट ऑफिशियल वेबसाइट, mdu.ac.in पर जारी किये। इन कोर्सेस की परीक्षाओं में सम्मिलित हुए छात्र-छात्राएं अपना रिजल्ट और स्कोर कार्ड विश्वविद्यालय के पोर्टल पर रिजल्ट सेक्शन में दिये गये या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से चेक कर सकते हैं।

एमडीयू रिजल्ट 2021 के लिए डायरेक्ट लिंक

एमडीयू रिजल्ट 2021 इन स्टेप में करें चेक

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय से विभिन्न स्नातक और परास्नातक पाठ्यक्रमों के शैक्षणिक वर्ष 2020-21 के छात्र-छात्राएं अपना एमडीयू रिजल्ट 2021 चेक करने के लिए यूनिवर्सिटी के पोर्टल पर विजिट करने के बाद रिजल्ट्स सेक्शन के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद रिजल्ट पेज पर स्टूडेंट्स अपनी सम्बन्धित कक्षा के लिए रिजल्ट स्टेटस को दिये गये तिथिवार अपडेट में क्रॉस-चेक कर सकते हैं। इसके बाद इसी पेज पर दिये गये फॉर्म में अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और रोल नंबर भरकर सबमिट करें। इसके बाद स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट स्क्रीन पर देख पाएंगे। स्टूडेंट्स को अपने रिजल्ट और स्कोर कार्ड का प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लेनी चाहिए।

इन कोर्सेस के लिए जारी हुए नतीजे

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय द्वारा विभिन्न अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेस के शैक्षणिक वर्ष 2020-21 के जिन सेमेस्टर/वर्ष की परीक्षाओं के नतीजे घोषित किये गये हैं उनमें निम्नलिखित शामिल हैं:-

Edited By: Rishi Sonwal