Move to Jagran APP

Maharashtra TET 2021: महाराष्ट्र टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट आज, जल्द करें अप्लाई

Maharashtra TET 2021महाराष्ट्र टीईटी परीक्षा उन शिक्षकों की भर्ती के लिए आयोजित की जाती है जो सरकारी स्कूलों में कक्षा 1 से 8 तक पढ़ाने के योग्य होते हैं। इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 3 अगस्त 2021 को शुरू हुई थी।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 07 Sep 2021 12:53 PM (IST)Updated: Tue, 07 Sep 2021 12:53 PM (IST)
Maharashtra TET 2021: महाराष्ट्र टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट आज, जल्द करें अप्लाई
Maharashtra TET 2021: Maharashtra Teacher Eligibility Test, MAHATET 2021

Maharashtra TET 2021: महाराष्ट्र टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (Maharashtra TET 2021) के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज यानी कि 07 सितंबर, 2021 को खत्म होने वाली है। महाराष्ट्र स्टेट काउंसिल ऑफ एग्जामनिशेन (Maharashtra State Council of Examination) आज रजिस्ट्रेशन विंडो को बंद कर देगा। ऐसे में जो भी स्टूडेंट्स इस परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं और अभी तक नहीं कर पाएं हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट mahatet.in पर लॉगइन कर सकते हैं।

loksabha election banner

इन तिथियों का रखें ध्यान

महाराष्ट्र टीईटी 2021 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया समाप्त- 7 सितंबर, 2021

महाराष्ट्र टीईटी परीक्षा के लिए पत्र जारी होने की तारीख- 29 सितंबर, 2021

महाराष्ट्र टीईटी परीक्षा तिथि- 10 अक्टूबर, 2021

Maharashtra TET 2021: महाराष्ट्र टीईटी परीक्षा फॉर्म के लिए ऐसे करें अप्लाई 

Maharashtra TET 2021: महाराष्ट्र टीईटी परीक्षा फॉर्म भरने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट mahatet.in पर जाएं। इसके बाद अब रजिस्ट्रेशन टैब पर जाएं। अब उम्मीदवारों को पहले परीक्षा के लिए पंजीकरण करना होगा और आवेदन पत्र का पालन करना होगा। इसके बाद उम्मीदवारों को अपनी तस्वीरों जैसे दस्तावेज अपलोड करने होंगे और अपनी शिक्षा योग्यता, जन्म तिथि और अन्य विवरणों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी भरनी होगी। इसके बाद उम्मीदवार डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड के माध्यम से ऑनलाइन भुगतान कर सकते हैं। इसके बाद उम्मीदवारों को भविष्य के संदर्भ के लिए फॉर्म की एक प्रति रखनी चाहिए

महाराष्ट्र टीईटी परीक्षा उन शिक्षकों की भर्ती के लिए आयोजित की जाती है, जो सरकारी स्कूलों में कक्षा 1 से 8 तक पढ़ाने के योग्य होते हैं। इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 3 अगस्त, 2021 को शुरू हुई थी। टीईटी परीक्षा के लिए हाल ही में रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की लास्ट डेट बढ़ाकर 5 सितंबर, 2021 तक की गई थी। इसके बाद एक बार फिर आखिरी तिथि को बढ़ाया गया और यह 07 सितंबर यानी कि आज के लिए निर्धािरत की गई है। महाराष्ट्र टीईटी 2021 लगातार दो वर्षों के के बाद इस साल आयोजित किया जाएगा। परीक्षा में इस साल करीब 10 लाख उम्मीदवार शामिल हो सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा के लिए आवेदन करने से पहले काउंसिल द्वारा जारी विस्तृत अधिसूचना को आधिकारिक वेबसाइट पर पढ़ लें। इसके बाद ही आवेदन करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.