नई दिल्ली, जेएनएन। हाल ही में द सेज ग्रुप की ओर से मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी सेज विश्वविद्यालय का शुभारंभ किया गया। विश्वविद्यालय के रॉयल सेज हॉल सभागार में आयोजित उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि पूर्व मुख्यमंत्री एवं सांसद दिग्विजय सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तथा मध्य प्रदेश के शिक्षामंत्री जीतू पटवारी विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। स्वामी अनुभवानंद सरस्वती जी ने दीप प्रज्ज्वलित कर अनुष्ठानिक शुभारंभ किया।

इस मौके पर सेज समूह के चेयरमैन एवं सेज यूनिवर्सिटी, भोपाल के चांसलर इंजी. संजीव अग्रवाल ने कहा कि सेज ग्रुप का प्रत्येक सदस्य बीते तीन दशक से कड़ी मेहनत, शुद्ध मन एवं जुनून से प्रयासरत है। अपने संबोधन में उपस्थित अतिथियों ने कहा कि शिक्षा व्यवस्था को प्रगति के पथ पर चलाने के लिए आधुनिक शिक्षा पद्धति एवं अत्याधुनिक कोर्सेस लाना जरूरी है जो इस विश्वविद्यालय की स्थापना का मुख्य उद्देश्य है। इंदौर में सेज यूनिवर्सिटी की सफलता के बाद सेज ग्रुप अब भोपाल में भी सेज विश्वविद्यालय की स्थापना द्वारा भविष्य की शिक्षा व्यवस्था में प्रदेश के शैक्षणिक मानचित्र में एक नया आयाम देगा।

सेज ग्रुप के वाइस चेयरमैन डॉ. प्रशांत जैन ने भोपाल यूनिवर्सिटी के तहत संचालित होने वाले 11 स्कूल्स एवं 27 यूजी प्रोग्राम्स, जैसे कि स्कूल ऑफ आर्किटेक्चर प्लानिंग एवं डिजाइन, फाइन आर्ट्स, परफॉर्मिंग आर्ट्स, एडवांस कंप्यूटिंग, साइंसेज, कंप्यूटर एप्लिकेशन, जर्नलिज्म एवं मॉस कम्युनिकेशन, इंजीनियरिंग एवं टेक्नोलॉजी आदि की जानकारी दी। कार्यक्रम के अंत में सेज ग्रुप के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर्स शिवानी अग्रवाल एवं साक्षी अग्रवाल ने अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

Posted By: Neel Rajput

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस