Move to Jagran APP

KVS Class 1 Application 2023: केंद्रीय विद्यालय पहली कक्षा दाखिले के लिए मोबाइल ऐप्प से आवेदन पर नोटिस जारी

KVS Class 1 Application 2023 केंद्रीय विद्यालय समिति ने पहली कक्षा में दाखिले हेतु मोबाइल ऐप्प से आवेदन के इच्छुक पैरेट्स के लिए नोटिस जारी किया है। पैरेंट्स को इस नोटिस को अवश्य पढ़ लेना चाहिए। कक्षा 1 में प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रिया 17 अप्रैल तक चलेगी।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalPublished: Tue, 28 Mar 2023 08:06 AM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2023 08:06 AM (IST)
KVS Class 1 Application 2023: केंद्रीय विद्यालय पहली कक्षा दाखिले के लिए मोबाइल ऐप्प से आवेदन पर नोटिस जारी
KVS Class 1 Application 2023: केंद्रीय विद्यालय कक्षा 1 ऐडमिशन के लिए मोबाइल ऐप्प से भी आवेदन।

एजुकेशन डेस्क। KVS Class 1 Application 2023: केंद्रीय विद्यालयों में शैक्षणिक वर्ष 2023-24 के लिए कक्षा 1 में प्रवेश हेतु आवेदन प्रक्रिया सोमवार, 27 मार्च 2023 से शुरू हो चुकी है। केंद्रीय विद्यालय समिति द्वारा जारी कार्यक्रम के मुताबिक निर्धारित योग्यता मानदंडों को पूरा करने वाले बच्चों के पैरेंट्स अपने बच्चे के अपने निवास स्थान से निकटतम विद्यालय में दाखिले के लिए आवेदन आधिकारिक वेबसाइट, kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर 17 अप्रैल तक कर सकते हैं। वैकल्पिक तौर पर केवीएस पैरेंट्स को मोबाइल ऐप्प से भी आवेदन स्वीकार किए जाने की भी घोषणा की है, जिसे लेकर समिति ने एक नोटिस सोमवार को जारी किया।

loksabha election banner

KVS Class 1 Application 2023: मोबाइल ऐप्प से आवेदन पर नोटिस जारी

केवीएस द्वारा जारी नोटिस के मुताबिक जो भी पैरेंट्स इस साल अपने बच्चे के पहली कक्षा में दाखिले के लिए मोबाइल से आवेदन करना चाहते हैं वे प्लेस्टोर से ऐप्प का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड करके ही करें। ऐसे में पैरेंट्स को प्लेस्टोर से केवीएस द्वारा जारी नया ऐप्प “KVS Online Admissions 23 - 24” डाउनलोड करना होगा। इस ऐप्प पर लॉग-इन क्रिएट करने के बाद पैरेंट्स अपना बच्चे के लिए केवीएस कक्षा 1 आवेदन 2023 कर सकते हैं। पैरेंट्स नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से भी प्लेस्टोर पर सम्बन्धित ऐप्प डाउनलोड कर सकते हैं।

“KVS Online Admissions 23 - 24” - लेटेस्ट ऐप्प डाउनलोड के लिए डायरेक्ट लिंक

यह भी पढ़ें - KVS Class 1 Admission 2023: शुरू हुए केंद्रीय विद्यालयों में पहली कक्षा में दाखिले हेतु आवेदन, ये है आयु सीमा

बता दें कि केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के अधीन केंद्रीय विद्यालय समिति द्वारा संचालित देश और विदेशों में स्थित 1200 से अधिक केंद्रीय विद्यालयों में पहली कक्षा दाखिला लिया जाता है। अन्य कक्षाओं में सीटें रिक्त रहने पर ही प्रवेश दिलाया जा सकता है। कक्षा 1 के अतिरिक्त अन्य कक्षाओं के लिए आवेदन प्रक्रिया 3 अप्रैल 2023 से शुरू होगी, अधिक जानकारी व अन्य अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.