नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। KV Class 1 Admission List 2021: कोविड-19 महामारी के चलते स्कूलों में नये शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए दाखिले की प्रक्रिया भी प्रभावित होने लगी है। केंद्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस) ने देश भर के विभिन्न केंद्रीय विद्यालयों में कक्षा 1 में शैक्षणिक सत्र 2021-22 में प्रवेश के लिए निर्धारित दाखिला प्रक्रिया के अंतर्गत दाखिला सूची जारी होने के चरण को फिलहाल टाल दिया गया है। केवी क्लास 1 एडमिशन लिस्ट 2021 कल यानि 23 अप्रैल को जारी होनी थी। केवीएस द्वारा केंद्रीय विद्यालय में पहली कक्षा के आऑफिशियल एडमिशन पोर्टल, kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर जारी अपडेट के अनुसार, “देश में COVID-19 मामलों में अभूतपूर्व वृद्धि को देखते हुए 23 अप्रैल, 2021 को कक्षा -I में प्रवेश के लिए होने वाली लाटरी स्थगित कर दी गई है।”

नई तारीख की फिलहाल घोषणा नहीं

केंद्रीय विद्यालय द्वारा कक्षा 1 में दाखिले लिए एडमिशन लिस्ट जारी किये जाने की नई तारीख और आगे के चरणों के लिए कार्यक्रम को लेकर कोई भी अपडेट जारी नहीं किया गया है। हालांकि, संगठन ने सभी पैरेंट्स एवं गार्डियन से अपने बच्चे या वार्ड के दाखिले से सम्बन्धित लेटेस्ट अपडेट के लिए केवीएस एडमिशन पोर्टल पर समय-समय पर विजिट करते रहने की अपील की गयी है। केवीएस द्वारा की गयी आधिकारिक सूचना के अनुसार, “लाटरी की नयी तारीख की सूचना के लिए कृपया वेबसाइट पर चेक करते रहें।”

दूसरी सूची 30 अप्रैल को और तीसरी 5 मई को होनी थी जारी

इससे पहले केंद्रीय विद्यालय के पहली कक्षा में दाखिले के लिए निर्धारित शेड्यूल के अनुसार चयनित स्टूडेंट्स की पहली लिस्ट 23 अप्रैल को जारी होने के बाद दूसरी लिस्ट 30 अप्रैल को जारी होनी थी। इसके बाद तीसरी लिस्ट 5 मई को जारी होनी थी। हालांकि, केवीएस द्वारा इस पूर्व निर्धारित कार्यक्रम को टालने के बाद संशोधित कार्यक्रम अभी जारी नहीं किया गया है।

Edited By: Rishi Sonwal