एजुकेशन डेस्क। JKBOSE 12th Result 2022: जेकेबीओएसई 12वीं रिजल्ट 2022 का इंतजार कर रहे जम्मू व कश्मीर के छात्र-छात्राओं के लिए बड़ी खबर। जम्मू एवं कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (जेकेबीओएसई) ने जम्मू डिविजन में स्थित शासकीय व निजी विद्यालयों में हायर सेकेंड्री पार्ट 2 यानि कक्षा 12 के छात्र-छात्राओं के लिए आयोजित की गई बोर्ड परीक्षाओं के परिणामों की घोषणा कर दी है। बोर्ड द्वारा जारी अपडेट के मुताबिक जम्मू समरजोन के अंतर्गत आने वाले 12वीं कक्षा की परीक्षाओं में सम्मिलित हुए स्टूडेंट्स अपना परिणाम ऑनलाइन मोड में देख सकते हैं और साथ ही अपनी मार्कशीट भी डाउनलोड कर सकते हैं।

JKBOSE 12th रिजल्ट 2022 देखने के लिए डायरेक्ट लिंक

यह भी पढ़ें - SSC CHSL Notification 2022: 4500 रिक्तियों के साथ जारी हुआ सीएचएसएल परीक्षा का नोटिफिकेशन, 12वीं पास करें आवेदन 4 जनवरी तक

JKBOSE 12th Result 2022: इन स्टेप मे देखें जम्मू समर जोन के लिए जेकेबीओएसई 12वीं रिजल्ट

ऐसे में जो जम्मू समर जोन के अंतर्गत जो छात्र-छात्राएं हायर सेकेंड्री पार्ट 2 की परीक्षाओं में सम्मिलित हुए थे, उन्हें अपना परिणाम देखने के लिए बोर्ड जेकेबीओएसई की आधिकारिक वेबसाइट, jkbose.nic.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद, होम पेज पर ही दिए लेटेस्ट अपडेट सेक्शन में फ्लैश किए जा रहे सम्बन्धित लिंक या वेबसाइट के रिजल्ट पेज पर एक्टिव लिंक से परिणाम देखने के पेज पर जा सकते है। हालांकि, वैकल्पिक तौर पर स्टूडेंट्स उपर दिए गए डायरेक्ट लिंक से जेकेबीओएसई 12वीं रिजल्ट 2022 पेज पर जा सकते हैं। इस पेज पर छात्र-छात्राओं को अपने विवरण जैसे - रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर को भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद स्टूडेंट्स अपना परिणाम और मार्कशीट स्क्रीन पर देख सकेंगे। इसका प्रिंट लेने के बाद छात्रों को जेकेबीओएसई कक्षा 12 परीक्षा परिणाम 2022 की सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लेनी चाहिए।

यह भी पढ़ें - JKSSB Recruitment 2022: जम्मू व कश्मीर लोक निर्माण विभाग में 1045 पदों पर भर्ती के अधिसूचना जारी

Edited By: Rishi Sonwal

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट