Move to Jagran APP

JagranJosh Education Summit & Awards 2023 - गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में इन्हें किया जा रहा है आमंत्रित

समारोह में गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में केंद्रीय शिक्षा और विदेश मामलों के राज्यमंत्री डॉ. राजकुमार रंजन सिंह को आमंत्रित किया गया है। डॉ. रंजन 17वीं लोकसभा चुनाव 2019 में मणिपुर आंतरिक संसदीय क्षेत्र से चुने गए थे।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyPublished: Wed, 22 Mar 2023 03:01 PM (IST)Updated: Thu, 23 Mar 2023 05:12 PM (IST)
JagranJosh Education Summit & Awards 2023 - गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में इन्हें किया जा रहा है आमंत्रित
गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में केंद्रीय शिक्षा और विदेश मामलों के राज्यमंत्री डॉ. राजकुमार रंजन सिंह होंगे शामिल।

एक शिक्षित आबादी अधिक प्रोडक्टिविटी और इनोवेशन को जन्म देती है, जिससे देश में आर्थिक विकास तेजी से होता है। समाज के हुनर को निखारने, जीवन की गुणवत्ता को सुधारने और सामाजिक उत्थान के लिए शिक्षा बहुत ही जरूरी है। यह एक ऐसा साधन है, जिससे ज्ञान और कौशल को प्राप्त करने में मदद मिलती है और बेहतर समाज का निर्माण होता है।

loksabha election banner

देश की शिक्षा व्यवस्था में सुधार हो रहा है तो इसके पीछे एजुकेशन लीडर्स और टीचर्स की महत्वपूर्ण भूमिका है। आइए ऐसी ही शख्सियतों को JagranJosh Education Summit & Awards 2023 में सम्मानित करें। 29 मार्च 2023 को दिल्ली के द ललित होटल में JagranJosh Education Summit & Awards 2023 का आयोजन किया जा रहा है। समारोह में स्पीकर्स के रूप में सुपर 30 के फाउंडर आनंद कुमार और सोशल एंटरप्रेन्योर व डेक्सटेरिटी ग्लोबल के CEO शरद विवेक शागर शामिल हो रहे हैं। समारोह Hikeedu द्वारा पावर्ड है।

समारोह में गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में केंद्रीय शिक्षा और विदेश मामलों के राज्यमंत्री डॉ. राजकुमार रंजन सिंह को आमंत्रित किया गया है। डॉ. रंजन 17वीं लोकसभा चुनाव, 2019 में मणिपुर आंतरिक संसदीय क्षेत्र से चुने गए थे। 1 सितंबर 1952 को इंफाल पूर्वी जिले के कोंगबा माखा नंदीबम लीकाई में जन्मे आरके रंजन सिंह ने धनामंजुरी कॉलेज, इंफाल से ऑनर्स के साथ स्नातक किया। गुवहाटी विश्वविद्यालय के भूगोल विभाग में डॉक्टर ऑफ फिलॉसफी करने के बाद, उन्होंने 1973 में Ideal Girls' College, मणिपुर सरकार में भूगोल में

लेक्चरर के रूप में अपना करियर शुरू किया और 1984 तक सेवा दी।इसके अलावा गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में भारत सरकार में शिक्षा राज्य मंत्री माननीय डॉ. सुभाष सरकार को भी आमंत्रित किया गया है। 25 नवंबर 1953 को जन्में सुभाष सरकार एक स्त्री रोग विशेषज्ञ और राजनीतिज्ञ हैं। वह भारतीय जनता पार्टी के सदस्य के रूप में 2019 के भारतीय आम चुनाव में बांकुरा, पश्चिम बंगाल से चुनाव जीता था। JagranJosh Education Summit & Awards 2023 में कई कैटेगरी में एजुकेशन लीडर्स, टीचर्स और विद्यार्थियों को सम्मानित किया जाएगा। इनमें से कुछ कैटेगरी हैं मोस्ट इनोवेटिव टीचिंग मेथेड, मोस्ट इनोवेटिव यूज ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी, मोस्ट प्रॉमिसिंग टैलेंट, मोस्ट क्रिएटिव यूज ऑफ सोशल मीडिया और आउट स्टैंडिंग एजुकेशनल लीडर। JagranJosh Education Summit & Awards 2023 के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए और खुद को डेलिगेट्स के रूप में रजिस्टर करने के लिए लिंक पर क्लिक करें - https://education-awards.jagranjosh.com/


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.