Move to Jagran APP

Jagran Josh Education Summit & Awards 2023- स्पेशल गेस्ट के रूप में शरद विवेक सागर और आनंद कुमार होंगे शामिल

Jagran Josh Education Summit Awards 2023 समारोह में स्पेशल गेस्ट के रूप में शरद विवेक सागर और आनंद कुमार जुड़ रहे हैं। आनंद कुमार एक प्रतिष्ठित भारतीय शिक्षक हैं जिन्हें शिक्षा के क्षेत्र में किए गए प्रयासों के लिए जाना जाता है।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyPublished: Sun, 19 Mar 2023 05:47 PM (IST)Updated: Sun, 19 Mar 2023 05:50 PM (IST)
Jagran Josh Education Summit & Awards 2023- स्पेशल गेस्ट के रूप में शरद विवेक सागर और आनंद कुमार होंगे शामिल
Jagran Josh Education Summit & Awards 2023: समारोह में स्पेशल गेस्ट के रूप में शरद विवेक सागर शामिल होंगे।

शिक्षा हर व्यक्ति के जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। यह चरित्र, राय और बुद्धि के निर्माण में मदद करती है। इसके अलावा यह सामाजिक मूल्यों को सिखाती है और समग्र रूप से समाज के विकास में मदद करतीहै। इससे व्यक्ति के अंदर समाज के प्रति जिम्मेदारी का एहसास होता है। टेक्नोलॉजी और इंटरनेट के इस दौर में शिक्षा के महत्व को और ज्यादा बढ़ावा मिला है। इससे जहां एक तरफ छात्रों को कम पैसे में विषय के अलावा दूसरे क्षेत्र में शिक्षा प्राप्त करने का अवसर मिला है, तो वहीं शिक्षक भी लर्निंग की अलग-अलग विधि अपनाकार शिक्षा को इनोवेटिव और दिलचस्प बना रहे हैं। ऐसे ही एजुकेशन लीडर्स और टीचर्स को JagranJosh Education Awards में सम्मानित किया जाता है। Jagran Josh Education Summit &Awards 2023 के साथ यह अवार्ड शो एक बार फिर वापस आ रहा है।

loksabha election banner

यह अवार्ड 29 मार्च 2023 को दिल्ली के द ललित होटल में आयोजित किया जाएगा, जहां शिक्षा के क्षेत्र से कई शख्सियतें जुड़ेंगी। समारोहHikeedu द्वारा पावर्ड है। समारोह में स्पेशल गेस्ट के रूप में शरद विवेक सागर और आनंद कुमार जुड़ रहे हैं। आनंद कुमार एक प्रतिष्ठित भारतीय शिक्षक हैं जिन्हें शिक्षा के क्षेत्र में किए गए प्रयासों के लिए जाना जाता है। वह विश्व स्तर पर प्रसिद्ध सुपर 30 प्रोग्राम के संस्थापक हैं, जो प्रतिष्ठित आईआईटी-जेईई प्रवेश परीक्षा के लिए वंचित छात्रों को प्रशिक्षित करता है। सुपर 30 को संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के विशेष दूत रशद हुसैन से प्रशंसा मिली है, जिन्होंने इसे देश का सर्वश्रेष्ठ संस्थान करार दिया।

युथ आइकन शरद विवेक सागर एक प्रसिद्ध सोशल एंटरप्रेन्योर, प्रसिद्ध विचारक और वक्ता हैं। वह हार्वर्ड ग्रेजुएट स्कूल ऑफ एजुकेशन में छात्र सरकार के अध्यक्ष चुने जाने वाले पहले भारतीय हैं। बिहार के छोटे शहरों और गांवों में पले-बढ़े शरद ने 16 साल की उम्र में राष्ट्रीय ऑर्गेनाइजेशन डेक्सटेरिटी ग्लोबल की स्थापना की। राष्ट्रपति बराक ओबामा ने शरद को व्हाइट हाउस आमंत्रित किया है। वहीं, फोर्ब्स ने उन्हें ग्लोबल फोर्ब्स 30 मेंसूचीबद्ध किया है।

Jagran Josh Education Summit & Awards 2023 समारोह में कई कैटेगरी में एजुकेशन लीडर्स, टीचर्स

और विद्यार्थियों को सम्मानित किया जाएगा। इनमें कुछ कैटेगरी हैं मोस्ट इनोवेटिव टीचिंग मेथेड, मोस्ट इनोवेटिव यूज ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी, मोस्ट प्रोमिसिंग टैलेंट, मोस्ट क्रिएटिव यूज ऑफ सोशल मीडिया और आउटस्टैंडिंग एजुकेशनल लीडर। अवार्ड के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए और खुद को डेलिगेट्स के रूप में रजिस्टर करने के लिए https://education-awards.jagranjosh.com/ पर क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.