Move to Jagran APP

IPU Final Year Exam 2020: इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय की अंतिम वर्ष की परीक्षा सितंबर के चौथे सप्ताह में होगी आयोजित, इस दिन जारी होगा पूरा शेड्यूल

IPU Final Year Exam 2020 आधिकारिक वेबसाइट पर जारी सूचना के अनुसार अंतिम वर्ष की परीक्षा के लिए 11 सितंबर 2020 को विस्तृत कार्यक्रम जारी किया जाएगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 09 Sep 2020 05:41 PM (IST)Updated: Wed, 09 Sep 2020 05:41 PM (IST)
IPU Final Year Exam 2020: इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय की अंतिम वर्ष की परीक्षा सितंबर के चौथे सप्ताह में होगी आयोजित, इस दिन जारी होगा पूरा शेड्यूल

IPU Final Year Exam 2020: गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय (GGSIPU) के अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए जरूरी खबर है। विश्वविद्यालय ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अंतिम वर्ष / अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा के संबंध में एक नोटिस जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि सभी अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए परीक्षा सितंबर, 2020 के चौथे सप्ताह में आयोजित की जाएगी। परीक्षा के आयोजन में यूजीसी और सरकार के दिशानिर्देशों का पालन किया जाएगा। छात्र, विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट, ipu.ac.in पर जाकर सूचना देख सकते हैं।  

loksabha election banner

हालांकि, विश्वविद्यालय की ओर से अभी तक परीक्षा के लिए कोई निश्चित तारीख और कार्यक्रम जारी नहीं किए गए हैं। आधिकारिक वेबसाइट पर जारी सूचना के अनुसार, अंतिम वर्ष की परीक्षा के लिए 11 सितंबर, 2020 को विस्तृत कार्यक्रम जारी किया जाएगा। परीक्षा में शामिल होने वाले सभी छात्र, नवीनतम अपडेट और दिशानिर्देशों के लिए जीजीएसआईपीयू की आधिकारिक वेबसाइट, ipu.ac.in पर नजर बनाए रखें।

ऑफलाइन मोड में आयोजित परीक्षा के दौरान सुरक्षा का रखा जाएगा पूरा ध्यान  

जीजीएसआईपीयू द्वारा जारी अधिसूचना में कहा गया है कि अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए परीक्षाएं, पेन और पेपर मोड में (ऑफलाइन) आयोजित की जाएंगी। कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए सभी परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के सारे इंतजाम किए जाएंगे। परीक्षा केंद्र केवल दिल्ली एनसीआर में विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में स्थित होंगे। नोटिस के अंत में कहा गया है कि अंतिम वर्ष की परीक्षाएं दिल्ली सरकार / केंद्र सरकार / यूजीसी और वैधानिक निकायों के सामाजिक दूरी और अन्य दिशानिर्देशों के मानदंडों का पालन करते हुए आयोजित की जाएंगी। 

गौरतलब है कि हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने देश के सभी विश्वविद्यालयों को यूजीसी के दिशानिर्देशों का पालन करने का निर्देश दिया था। जिसके अनुसार, सभी विश्वविद्यालयों को अंतिम वर्ष की परीक्षा, सितंबर माह तक संपन्न करा लेनी है। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय द्वारा अंतिम वर्ष की परीक्षा आयोजित करने की घोषणा की गई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.