नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। IGNOU TEE December 2020 Result: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) के दिसंबर 2020 टर्म-ईंड-एग्जाम दे चुके उम्मीदवारों के लिए अलर्ट। इग्नू ने दिसंबर 2020 टीईई के आयोजित परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा करना शुरू कर दिया है। विश्वविद्यालय द्वारा सत्रांत परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा से सम्बन्धित अपडेट सोमवार, 22 फरवरी 2021 को ऑफिशियल वेबसाइट, ignou.ac.in जारी किया है। परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्मीदवार अपना स्कोर कार्ड इग्नू की वेबसाइट पर विजिट करके चेक कर सकते हैं।

इस लिंक से देखें इग्नू दिसंबर 2020 टीईई रिजल्ट

सभी कोर्सेस के परिणाम घोषित नहीं

हालांकि, स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि विश्वविद्यालय 22 फरवरी तक की सिर्फ उन्हीं कोर्सेस के लिए नतीजों की घोषणा की गयी है, जिनके सभी पेपरों की परीक्षाएं आयोजित की जा चुकी हैं। इग्नू के अपडेट के मुताबिक अन्य कोर्सेस के टर्म-ईंड, असाइनमेंट, प्रैक्टिकल और प्रोजेक्ट वर्क के नतीजों की घोषणा जल्द ही रिजल्ट पोर्टल पर अपलोड की जाएगी।

इन स्टूडेंट्स के परिणाम घोषित नहीं

इग्नू द्वारा जारी अपडेट के मुताबिक ऐसे उम्मीदवारों के दिसंबर 2020 टीईई के रिजल्ट कैंसिल कर दिये गये हैं जिन्हें परीक्षा के दौरान ‘अनफेयरमींस’ या अनुचित साधनों का प्रयोग करते हुए पाया गया था।

ऐसे देखें अपना इग्नू दिसंबर 2020 टीईई स्कोर कार्ड

परीक्षार्थियों को अपना स्कोर कार्ड देखने के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर विजिट करने के बाद लेटेस्ट सेक्शन में दिये गये लिंक या उपर दिये गये डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके रिजल्ट पेज, termendresult.ignou.ac.in पर जाना होगा। इस पेज पर स्टूडेंट्स को अपना 9 अंकों का इनरोलमेंट नंबर भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट और स्कोर कार्ड स्क्रीन पर देख पाएंगे। नतीजों का प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लें।

लैबोरेट्री कोर्सेस की डेटशीट जारी

दूसरी तरफ, इग्नू ने लैबोरेट्री कोर्सेस की परीक्षाओं के लिए डेटशीट जारी कर दी है। इन कोर्सेस की परीक्षाओं का आयोजन 22, 23 और 24 मार्च 2021 को किया जाना है।

लैबोरेट्री कोर्सेस की डेटशीट इस लिंक से करें डाउनलोड

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप