नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। IGNOU ODL 2022: इग्नू ने ओडीएल प्रोगाम के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट आगे बढ़ा दी है। इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी ने जुलाई सेशन के लिए ओडीएल यानी कि ऑनलाइन डिस्टेंस लर्निंग प्रोगाम एडमिशन की लास्ट डेट 30 सितंबर, 2022 तक कर दी है। अब ऐसे में, जिन छात्र-छात्राओं ने अभी तक इस सेशन के लिए अप्लाई नहीं किया है, वे. ignouadmission.samarth.edu.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि उनके पास फिलहाल पंजीकरण के लिए 6 दिन हैं कैंडिडेट्स इस अवधि के दौरान अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले सभी नियमों और शर्तों को ध्यान से पढ़ लें और उसके बाद आवेदन करें। 

IGNOU ODL 2022: इग्नू ओडीएल प्रोगाम में एडमिशन के लिए इन स्टेप्स से करें रजिस्ट्रेशन

इग्नू ओडीएल प्रोगाम में एडमिशन के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट - ignouadmission.samarth.edu.in पर जाना होगा। इसके बाद, नए पंजीकरण बटन पर क्लिक करें और विवरण भरें। उपयोगकर्ता नाम, पासवर्ड और कैप्चा कोड के साथ लॉगिन करें। अब वह प्रोगाम चुनें, जिसके लिए आप आवेदन करना चाहते हैं। इसके बाद, विवरण के माध्यम से जाओ। अब फॉर्म में सभी विवरण भरें। फीस का भुगतान करें और सबमिट करें। अब फॉर्म डाउनलोड करें और प्रिंट आउट लें। 

एक बार फॉर्म भरने के बाद, विश्वविद्यालय एक कंर्फमेशन मेल भेजेगा। प्रवेश से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट ignouadmission.samarth.edu.in या onignou.ac.in पर डिटेल्स चेक कर सकते हैं।

पहले 25 अगस्त थी लास्ट डेट

इग्नू ओडीएल प्रोगाम में एडमिशन के लिए पहले आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 अगस्त, 2022 थी। इसके बाद में फिर 25 सितंबर, 2022 तक बढ़ा दी गई थी, लेकिन अब इसे फिर से निर्धारित किया गया है। अब ऐसे में, जो लोग ओडीएल प्रोगाम में प्रवेश चाहते हैं तो उनके पास अभी भी आवेदन करने का मौका है। उम्मीदवार ध्यान दें कि अब लास्ट डेट को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा।    

Edited By: Nandini Dubey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट