Move to Jagran APP

ICAR AIEEA Results 2021: यूजी, पीजी और पीएचडी एंट्रेंस के नतीजे NTA ने घोषित किये, स्कोर कार्ड डाउनलोड शुरू

ICAR AIEEA Results 2021 UG PG और PhD प्रवेश परीक्षाओं का आयोजन करने वाली राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा तीनों स्तरों के लिए अलग-अलग आयोजित ऑल इंडिया एंट्रेंस एग्जामिनेशन फॉर ऐडमिशन (एआइईईए) 2021 में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों के स्कोर कार्ड जारी कर दिये हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 25 Oct 2021 11:08 AM (IST)Updated: Mon, 25 Oct 2021 11:20 AM (IST)
ICAR AIEEA Results 2021: यूजी, पीजी और पीएचडी एंट्रेंस के नतीजे NTA ने घोषित किये, स्कोर कार्ड डाउनलोड शुरू
उम्मीदवार अपना स्कोर कार्ड परीक्षा पोर्टल, icar.nta.ac.in पर एक एक्टिव किये गये लिंक के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ICAR AIEEA Results 2021: भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आईसीएआर) के स्नातक (यूजी) और परा-स्नातक (पीजी) और शोध कार्यक्रमों में दाखिले के लिए उम्मीदवारों के चयन हेतु आयोजित की प्रवेश परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा कर दी गयी है। इन एंट्रेंस एग्जाम का आयोजन करने वाली राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा तीनों स्तरों के लिए अलग-अलग आयोजित ऑल इंडिया एंट्रेंस एग्जामिनेशन फॉर ऐडमिशन (एआइईईए) 2021 में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों के स्कोर कार्ड जारी कर दिये हैं। जो उम्मीदवार इन प्रवेश परीक्षाओं में सम्मिलित हुए थे, वे अपना स्कोर कार्ड परीक्षा पोर्टल, icar.nta.ac.in पर एक एक्टिव किये गये लिंक के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि एटीए ने आईसीएआर यूजी प्रवेश परीक्षा का आयोजन 7 से 9 सितंबर और पीजी एंट्रेंस 17 सितंबर, 2021 को किया था।

loksabha election banner

उम्मीदवारों को अपना ICAR AIEEA रिजल्ट 2021 स्कोर कार्ड डाउनलोड करने के लिए सम्बन्धित स्तर (यूजी, पीजी और पीएचडी) के रिजल्ट पेज पर अपना अप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड को भरकर सबमिट करना होगा। साथ ही, उम्मीदवारों को स्कोर कार्ड का प्रिंट लेने के बाद इसकी सॉफ्ट कॉपी भी उम्मीदवार सेव कर लें।

ICAR AIEEA रिजल्ट 2021: UG स्कोर कार्ड डाउनलोड लिंक

ICAR AIEEA रिजल्ट 2021: PG स्कोर कार्ड डाउनलोड लिंक

ICAR AIEEA रिजल्ट 2021: PhD स्कोर कार्ड डाउनलोड लिंक

नॉर्मलाइजेशन प्रॉसेस से तैयार होगी काउंसलिंग के लिए मेरिट लिस्ट

एनटीए द्वारा जारी ICAR AIEEA यूजी, पीजी और पीएचडी इंफॉर्मेशन बुलेटिन के अनुसार, उम्मीदवारों के पर्सेंटाइल स्कोर के आधार पर नॉर्मलाइजेशन प्रॉसेस से काउंसलिंग के लिए कटेगरी के अनुसार फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। इस मेरिट लिस्ट को एनटीए और आईसीएआर द्वारा जल्द ही मेरिट जारी किया जाएगा। साथ ही, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि दाखिला और स्कॉलरशिप उन्हें केवल तभी दी जाएगी जबकि वे आईसीएआर काउंसलिंग के माध्यम से प्रवेश लेते हैं। साथ ही, एनटीए द्वारा आईसीएआर रिजल्ट 2021 के पुनर्मूल्यांकन या पुन: जाँच के लिए किसी भी आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.