IBPS RRB Admit Card 2021: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सेलेक्शन (IBPS) ने आरआरबी ऑफिसर्स स्केल 2 और 3 के लिए परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट, ibps.in पर जाकर अपना कॉल लेटर डाउनलोड कर सकते हैं। ऑफिसर स्केल 2 और 3 के लिए एकल परीक्षा 25 सितंबर, 2021 को आयोजित की जानी है। ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से 25 सितंबर तक एडमिट कार्ड डाउनलोड किए जा सकेंगे।

इन स्टेप से डाउनलोड करें कॉल लेटर

कॉल लेटर डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट, ibps.in पर विजिट करें। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध सीआरपी आरआरबीएस लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया टैब ओपन होगा। यहां कॉमन रिक्रूटमेंट प्रोसेस- रीजनल रूरल बैंक्स फेज 10 लिंक पर क्लिक करना होगा। अब फिर से आपको एक नए पेज पर लाया जाएगा। यहां दिए गए संबंधित एग्जाम के कॉल लेटर लिंक पर क्लिक करें। अब एक नए पेज पर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर और पासवर्ड या डेट ऑफ बर्थ दर्ज कर लॉगइन करें। अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर ओपन किया जाएगा। इसमें दिए गए विवरण को ध्यानपूर्वक चेक करें। आगे इस्तेमाल के लिए इसे डाउनलोड कर लें और प्रिंट आउट निकालने के बाद संभाल कर रखें।

बता दें कि इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सेलेक्शन ने आरआरबी ऑफिसर्स (स्केल 1, 2, 3) के लिए जून माह में अधिसूचना जारी की थी। आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 8 जून 2021 से शुरू की गई थी। आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 जून, 2021 निर्धारित थी। ऑफिसर स्केल 2 और 3 के लिए सिंगल एग्जाम का आयोजन 25 सितंबर, 2021 को किया जाना है। वहीँ, ऑफिसर्स स्केल 1 (पीओ) के लिए मुख्य परीक्षा का आयोजन भी 25 सितंबर, 2021 को ही किया जाएगा। पीओ मेन्स एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड 9 सितंबर को ही जारी किए जा चुके हैं। जिन अभ्यर्थियों ने अबतक अपना कॉल लेटर डाउनलोड नहीं किया है, उन्हें वेबसाइट पर जाकर अपना कॉल लेटर जल्द डाउनलोड कर लेना चाहिए।

Edited By: Nandini Dubey