नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। HTET Result 2021: हरियाणा टीईटी रिजल्ट घोषित हो चुका है। पिछले साल 18 और 19 दिसंबर, 2020 को आयोजित होने वाली इस परीक्षा का परिणाम बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, हरियाणा (Board of School Education, Haryana,BSEH) आधिकारिक वेबसाइट haryanatet.in या bseh.org.in पर रिलीज किया है। बोर्ड की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक, पीआरटी (Level 1), टीजीटी (Level 2) और पीजीटी (Level 3) के नतीजे रिलीज कर दिए गए हैं। ऐसे में हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा (Haryana Teacher Eligibility Test, HTET Result 2021) में शामिल होने वाले उम्मीदवारों पोर्टल पर जरूरी डिटेल्स एंटर करके अपना स्कोर चेक कर सकते हैं। इसके अलावा, अभ्यर्थी चाहें तो नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि परिणाम अब चयनित रोल नंबरों की पीडीएफ फाइल के रूप में या वेबसाइट पर लॉग इन करके चेक किया जा सकता है। वे

HTET Result 2021: हरियाणा टीईटी रिजल्ट की जांच करने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो

हरियाणा टीईटी रिजल्ट की जांच करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bseh.org या haryanatet.in की पर जाना चाहिए। इसके बाद होमपेज पर, 'हरियाणा टीईटी परीक्षा परिणाम 2021' पढ़ने वाले लिंक पर क्लिक करें। अब बीएसईएच हरियाणा टीईटी परिणाम के साथ एक नया पेज खुलेगा। इसके बाद आप अपना रोल नंबर और मार्क्स चेक कर सकते हैं कि आपने क्वालिफाई किया है या नहीं। अब आप भविष्य के संदर्भों के लिए एक प्रति डाउनलोड और प्रिंट भी कर सकते हैं।

बता दें कि हरियाणा टीईटी परीक्षा का आयोजन 18 और 19 दिसंबर, 2021 को आयोजित की गई थी। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि यह परिणाम फाइनल आंसर-की जारी के आधार पर जारी किए गए हैं। इसके पहले बोर्ड ने एचटीईटी की प्रीलिम्स आंसर-की रिलीज की थी। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि अगर वेबसाइट ठीक से काम नहीं करती है और एरर दिखती है तो उन्हें चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। थोड़ा वक्त दें, क्योंकि कुछ समय में वेबसाइट पर लोड कम होने के बाद अभ्यर्थी रिजल्ट देख पाएंगे। वहीं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए स्टूडेंट्स आधिकािरक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।   

Edited By: Nandini Dubey