Move to Jagran APP

HOS 10th Result 2019: हरियाणा ओपेन स्‍कूल 10th का आने वाला है रिजल्‍ट, यहां से डाउनलोड करें परिणाम

HOS 10th Result 2019 हरियाणा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजूकेशन अपने HOS 10th Result की घोषणा शीघ्र करने वाला है। परीक्षार्थी अपना रिजल्‍ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

By Rizwan MohammadEdited By: Published: Mon, 20 May 2019 05:08 PM (IST)Updated: Mon, 20 May 2019 05:09 PM (IST)
HOS 10th Result 2019: हरियाणा ओपेन स्‍कूल 10th का आने वाला है रिजल्‍ट, यहां से डाउनलोड करें परिणाम
HOS 10th Result 2019: हरियाणा ओपेन स्‍कूल 10th का आने वाला है रिजल्‍ट, यहां से डाउनलोड करें परिणाम

नई दिल्‍ली, जेएनएन। HOS 10th Result 2019: हरियाणा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजूकेशन बहुत जल्‍द ही ओपेन स्‍कूल के दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणामों की घोषणा करने वाला है। हरियाणा बोर्ड ने डिस्‍टेंस लर्निंग के तहत पढ़ने वाले छात्रों की खातिर 7 मार्च को परीक्षा का आयोजन किया था। यह रिजल्‍ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.bseh.org.in पर जारी किया जाएगा। 

loksabha election banner

हरियाणा बोर्ड ने हाल ही में 12वीं के नतीजे घोषित किए हैं और अब वह ओपेन स्‍कूल के दसवीं के रिजल्‍ट घोषित करने की तैयारी में है। जानकारी के मुताबिक मई के तीसरे सप्‍ताह में परिणामों की घोषणा के बारे में बोर्ड के अधिकारियों की ओर से कहा गया था। परीक्षा में अपने बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्र बेसब्री से रिजल्‍ट का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में बताया जा रहा है कि 19 मई गुजरने के साथ अब ताजा जानकारी के मुताबिक हरियाणा बोर्ड ओपेन स्‍कूल के परिणाम कभी भी घोषित कर सकता है।

जानकारों के मुताबिक पिछले सालों की परिणामों की तिथियों का मिलान करें तो इस बार के रिजल्‍ट घोषित होने का यही सही समय है। बोर्ड के अधिकारियों की ओर से इसी समय तक परिणाम घोषित करने की बात कही गई थी। बोर्ड के अधिकारियों की ओर से कहा जा चुका है कि ओपेन स्‍कूल की दसवीं परीक्षा का रिजल्‍ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.bseh.org.in पर घोषित किया जाएगा।

बता दें कि पिछले साल यानी 2018 में हरियाणा ओपेन स्‍कूल से 10वीं की परीक्षा में बैठने वाले छात्रों की संख्‍या 42,017 थी। इसमें से 12,487 छात्र ही पास हो सके थे। पास होने का परसेंटेज लड़कों और लड़कियों का लगभग बराबर ही रहा था।

अपने परीक्षा के परिणाम जानने के लिए यहां कुछ आसान से स्टेप्स दिए जा रहे हैं आप इसे फॉलो कर के अपने रिजल्ट जान सकते हैं।

- सबसे पहले www.bseh.org.in वेबसाइट को विजिट करें।
- अपनी परीक्षा के अहम विवरण जैसे रोल नंबर डालें।
- सबमिट बटन पर क्लिक करें, रिजल्ट सामने होगा।
- इसे डाउनलोड कर आप इसका प्रिंट ले सकते हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.