DTE, Maharashtra Admission 2020: डायरेक्टरेट ऑफ टेक्निकल एजुकेशन, महाराष्ट्र (Directorate of Technical Education, Maharashtra ) आज यानी कि 25 अगस्त को इंजीनियरिंग डिप्लोमा पाठ्यक्रमों (Engineering diploma courses 2020) में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को बंद कर रहा है। ऐसे में SSC और HSC जो भी कैंड्डीटे्स इस परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट posthscdiploma2020.dtemaharashtra.gov.inपर जाकर आवेदन कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 10 अगस्त, 2020 से शुरू हुई थी। महाराष्ट्र में सामान्य वर्ग, जम्मू एंड कश्मीर और लद्दाख प्रवासी उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 400 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 300 रुपये का भुगतान करना होगा। तकनीकी शिक्षा निदेशालय, महाराष्ट्र द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार, प्रवेश के लिए प्रोविजिनल मेरिट सूची 28 अगस्त, 2020 को जारी की जाएगी।

DTE, Maharashtra Admission 2020: इन तिथियों का रखें ध्यान

प्रोविजनिल मेरिट लिस्ट- 28 अगस्त 2020

मेरिट लिस्ट के खिलाफ आपत्ति- 29 अगस्त 2020

मेरिट लिस्ट के खिलाफ आपत्ति के लिए करेक्शन विंडो बंद- 31 अगस्त 2020

फाइनल मेरिट लिस्ट- 2 सितंबर 2020

DTE, Maharashtra Admission 2020: ऐसे करें आवेदन

- सबसे पहले उम्मीदवर आधिकारिक साइट poly20.dtemaharashtra.org. पर जाएं।

- अब होम पेज पर उपलब्ध नए रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।

- इसके बाद एक नया पेज खुलेगा, जहां उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन पत्र भरना होगा। इसके बाद प्रमाण पत्र अपलोड करना होगा और अन्य दस्तावेज को अपलोड कर दें।

- अब शुल्क का भुगतान करें और पेज डाउनलोड करें।

- परीक्षा फॉर्म भरने के बाद उसकी हार्ड कॉपी भविष्य के लिए रख लें।

इस वर्ष कोविड- 19 महमारी को देखते हुए पूरी प्रवेश प्रक्रिया ऑनलाइन आयोजित की जाएगी। इसके अलावा इस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर डिटेल चेक करते रहें। कैंड्डीटे्स इस बात का भी ध्यान रखें कि किसी भी जानकारी के लिए केवल आधिकारिक वेबसाइट का ही भरोसा करें। 

 

जीतेगा भारत हारेगा कोरोन

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस