नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। DRDO Recruitment 2019: DRDO (रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन) CEPTAM (पुरातत्व कार्मिक प्रबंधन) ने मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS), जनरल सेंट्रल सर्विस ग्रुप 'सी', नॉन-गैजेटेड और मिनिस्ट्रियल के रिक्त पदों को भरने के लिए यह भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए इच्छुक हैं और उनके पास पर्याप्त योग्यता भी है तो वो आवेदन कर सकते हैं। आर्टिकल में आगे भर्ती से जुड़ी सभी जरूरी जानकारियां दी जा रही हैं जिनको चेक करके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 23 दिसंबर, 2019 से शुरू की जा रही है और आवेदन करने के लिए 23 जनवरी, 2020 तक का समय है। डिफेंस रिसर्च एंड डवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन इस भर्ती के जरिए 1817 पदों को भरने जा रहा है।

पदों का विवरण (Vacancy Details)-

मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS)- 1817 पद

पात्रता मानदंड (Eligibility Criteria)-

शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification)-

उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान की 10वीं कक्षा की मार्कशीट होनी चाहिए या उम्मीदवार औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान से आइटीआइ पास होना चाहिए।

आयु सीमा (Age Limit)-

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से कम नहीं होनी चाहिए और अधिकतम आयु 25 साल तय की गई है। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को भारत सरकार के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

महत्वूपर्ण तिथियां (Imporatnt Dates)-

आवेदन करने की प्रथम तिथि- 23 दिसंबर, 2019

आवेदन करने की अंतिम तिथि- 23 जनवरी, 2020

आवेदन शुल्क (Application Fees)-

सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवार- 100/- रुपये

आरक्षित उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा।

ऐसे होगा चयन (Selection Process)-

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा टायर I और टायर II दो चरणों में आयोजित की जाएगी। जो उम्मीदवार टायर I  में सफल होंगे उको टायर II के लिए बुलाया जाएगा और इस परीक्षा में सफल उम्मीदवारों का ही पदों पर चयन किया जाएगा। टायर II के बाद मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। 

Posted By: Neel Rajput

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस