Move to Jagran APP

CUET UG Answer Key 2024: सीयूईटी यूजी आंसर की पर आज शाम 5 बजे तक ऑब्जेक्शन दर्ज करने का मौका

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) की ओर से कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET UG) 2024 के लिए आंसर की जारी की जा चुकी है। अगर किसी उम्मीदवारों को उत्तर कुंजी में दिए किसी आंसर पर आपत्ति है तो वे आज यानी 9 जुलाई 2024 शाम 5 बजे तक उस पर ऑब्जेक्शन दर्ज कर सकते हैं। कल शाम 5 बजे के बाद किसी भी प्रकार से आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Tue, 09 Jul 2024 08:33 AM (IST)
CUET UG Answer Key Challenge: सीयूईटी यूजी आंसर की पर आज तक दर्ज कर सकते हैं आपत्ति।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET UG) 2024 का आयोजन 15 मई से 29 मई तक देशभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर करवाया गया था। इसके बाद नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से 8 जुलाई को उम्मीदवारों के लिए आंसर की जारी कर दी गई है। उत्तर कुंजी एवं रिस्पॉन्स शीट के माध्यम से अभ्यर्थी अपने प्रश्न उत्तरों का मिलान कर सकते हैं। इस दौरान अगर वे अगर किसी उत्तर से संतुष्ट नहीं हैं तो उस पर आपत्ति दर्ज कर सकते हैं।

आज शाम 5 बजे तक ओपन रहेगी ऑब्जेक्शन विंडो

एनटीए की ओर से ऑब्जेक्शन विंडो कल ऑफिशियल वेबसाइट exams.nta.ac.in/CUET-UG पर एक्टिव है। ऑब्जेक्शन विंडो आज शाम 5 बजे तक ही ओपन रहेगी। ऐसे में अभ्यर्थी अगर किसी उत्तर पर आपत्ति दर्ज करना चाहते हैं तो तुरंत ही लॉग इन डिटेल दर्ज करके ऑब्जेक्शन कर सकते हैं। आपत्ति दर्ज करने के लिए उम्मीदवारों को प्रति प्रश्न 100 रुपये जमा करना होगा। शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है।

इस तरीके से दर्ज कर सकते हैं आपत्ति

  • सीयूईटी यूजी आंसर की 2024 पर ऑब्जेक्शन दर्ज करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in/CUET-UG पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर लेटेस्ट न्यूज में आंसर की लिंक पर क्लिक करें।
  • अब एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ एवं दिया गया सिक्योरिटी पिन दर्ज करके लॉग इन करें।
  • अब जिस उत्तर पर आपत्ति है उसे सेलेक्ट करें और प्रूफ जमा करें।
  • अंत में निर्धारित शुल्क जमा करें और ऑब्जेक्शन को सबमिट कर दें।

CUET (UG)-2024 Answer Key Challenge Link

जल्द जारी होगा रिजल्ट

आंसर की पर दर्ज आपत्तियों का एनटीए की ओर से गठित टीम द्वारा निस्तारण किया जाएगा। आंसर की पर दर्ज आपत्तियों के निराकरण के बाद एनटीए की ओर से रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। रिजल्ट से जुड़ी ताजा अपडेट के लिए अभ्यर्थियों को समय समय पर ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने की सलाह दी जाती है।

यह भी पढ़ें- IIM Bangalore: आईआईएम बेंगलुरु ने डिजिटल बिजनेस और एंटरप्रेन्योरशिप यूजी कोर्स किया लांच, सितंबर 2024 से शुरू होंगी कक्षाएं