Move to Jagran APP

CRPF Answer Key 2023: इस लिंक से करें सीआरपीएफ हेड कॉन्स्टेबल आंसर-की डाउनलोड, 20 मार्च तक कराएं आपत्ति दर्ज

CRPF Answer Key 2023 केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने हेड कॉन्स्टेबल (मिनिस्ट्रियल) के पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत आयजित कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) के लिए आंसर-की आज यानी शुक्रवार 17 मार्च को सुबह 9 बजे जारी किए।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalPublished: Fri, 17 Mar 2023 11:03 AM (IST)Updated: Fri, 17 Mar 2023 12:11 PM (IST)
CRPF Answer Key 2023: इस लिंक से करें सीआरपीएफ हेड कॉन्स्टेबल आंसर-की डाउनलोड, 20 मार्च तक कराएं आपत्ति दर्ज
CRPF Answer Key 2023: उम्मीदवार सीआरपीएफ आंसर-की डाउनलोड करने और आपत्ति दर्ज कराने के लिए आधिकारिक वेबसाइट, crpf.gov.in पर जाएं।

एजुकेशन डेस्क। CRPF Answer Key 2023: सीआरपीएफ हेड कॉन्स्टेबल परीक्षा 2023 में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने हेड कॉन्स्टेबल (मिनिस्ट्रियल) और असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर (एएसआइ) के कुल 1458 पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत आयोजित कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) के लिए आंसर-की जारी कर दिए हैं। सीआरपीएफ ने हेड कॉन्स्टेबल (मिनिस्ट्रियल) परीक्षा अनौपचारिक उत्तर कुंजियों को आज यानी शुक्रवार, 17 मार्च 2023 को जारी किया। इसके साथ ही सीआरपीएफ प्रोविजिनल आंसर-की डाउनलोड करने के लिए लिंक को भी आधिकारिक वेबसाइट, crpf.gov.in पर एक्टिव कर दिया गया है। ऐसे में जो उम्मीदवार एचसीएम भर्ती परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, वेबसाइट पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से लॉग-इन करके आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं।

loksabha election banner

CRPF HCM आंसर-की 2023 डाउनलोड और आपत्ति दर्ज कराने के लिए लिंक

CRPF Answer Key 2023: हेड कॉन्स्टेबल आंसर-की पर 20 मार्च तक कराएं कराएं आपत्ति दर्ज

सीआरपीएफ ने हेड कॉन्स्टेबल (मिनिस्ट्रियल) पदों के लिए प्रोविजिनल आंसर-की जारी करने के साथ ही साथ इन अनौपचारिक उत्तर-कुंजियों पर उम्मीदवारों से उनकी आपत्तियों को भी आमंत्रित किया है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों को सीआरपीएफ द्वारा द्वारा किसी भी प्रश्न के उत्तर को लेकर कोई आपत्ति है तो वे इस आधिकारिक वेबसाइट, crpf.gov.in पर लॉग-इन करके दर्ज करा सकते हैं। आपत्ति दर्ज कराने के लिए उम्मीदवारों को 20 मार्च 2023 की रात 11.55 बजे तक का समय दिया गया है। इसके बाद सीआरपीएफ हेड कॉन्स्टेबल आंसर-की 2023 डाउनलोड और आपत्ति दर्ज कराने के लिंक को बंद कर देगा।

बता दें कि हेड कॉन्स्टेबल (मिनिस्ट्रियल) भर्ती परीक्षा में सम्मिलित उम्मीदवारों से प्राप्त उनकी आपत्तियों की समीक्षा के बाद सीआरपीएफ फाइनल आंसर-की जारी करेगा। साथ ही, इसी के आधार पर कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) के नतीजे भी घोषित किए जाएंगे। सीआरपीएफ ने परिणाम घोषित किए जाने की तारीख का ऐलान नहीं किया है, लेकिन उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करते रहें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.