Move to Jagran APP

CRPF Answer Key 2023: एएसआई स्टेनो और पैरामेडिक स्टाफ परीक्षाओं के आंसर-की जारी, 3 अप्रैल तक कराएं आपत्ति दर्ज

CRPF Answer Key 2023 (एएसआइ) - स्टेनो और पैरामेडिक स्टाफ (कुक मसालची सफाई कममचारी टेबल बॉय धोबी वॉटर कॅरियर) की भर्ती के लिए आयोजित परीक्षाओं के लिए अनौपचारिक आंसर-की सीआरपीएफ ने 31 मार्च 2023 को जारी कर दिए। परीक्षाएं 27 और 28 मार्च को आयोजित हुई थीं।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalPublished: Sat, 01 Apr 2023 07:52 AM (IST)Updated: Sat, 01 Apr 2023 07:52 AM (IST)
CRPF Answer Key 2023: एएसआई स्टेनो और पैरामेडिक स्टाफ परीक्षाओं के आंसर-की जारी, 3 अप्रैल तक कराएं आपत्ति दर्ज
CRPF Answer Key 2023 डाउनलोड और आपत्ति दर्ज कराने के लिए लिंक भर्ती पोर्टल, crpf.gov.in पर एक्टिव है।

एजुकेशन डेस्क। CRPF Answer Key 2023: सीआरपीएफ एएसआइ (स्टेनो) और पैरामेडिक स्टाफ भर्ती परीक्षाओं में सम्मिलित उम्मीदवारों के लिए अलर्ट। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर (एएसआइ) - स्टेनो और पैरामेडिक स्टाफ (कुक, मसालची, सफाई कर्मचारी, टेबल बॉय, धोबी, वॉटर कॅरियर) की भर्ती के लिए आयोजित परीक्षाओं के लिए अनौपचारिक आंसर-की जारी कर दिए हैं। सीआरपीएफ द्वारा दोनों ही भर्ती परीक्षाओं के लिए आंसर-की शुक्रवार, 31 मार्च 2023 को जारी किए और इसके साथ ही प्रोविजिनल आंसर-की डाउनलोड लिंक को सीआरपीएफ के आधिकारिक भर्ती पोर्टल, crpf.gov.in पर एक्टिव कर दिया गया है। जो उम्मीदवार एएसआइ स्टेनो और पैरामेडिक स्टाफ भर्ती परीक्षाओं में सम्मिलित हुए थे, भर्ती पोर्टल पर एक्टिव लिंक या वैकल्पिक रूप से नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से लॉग-इन करके आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं।

prime article banner

CRPF Answer Key 2023: 3 अप्रैल तक आपत्ति दर्ज का मौका

सीआरपीएफ ने एएसआइ स्टेनो और पैरामेडिक स्टाफ परीक्षाओं के लिए प्रोविजिनल आंसर-की जारी करने के साथ ही साथ उम्मीदवारों से इन उत्तर-कुंजियों पर उनकी आपत्तियों को भी आमंत्रित किया है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों को विभिन्न क्वेश्चंस के लिए जारी आंसर-की पर कोई आपत्ति है तो वे इसे भर्ती पोर्टल पर लॉग-इन करके दर्ज करा सकते हैं। आपत्ति दर्ज कराने के लिए विंडो 31 मार्च की सुबह 10 बजे से शुरू हो गई है इसके लिए आखिरी तारीख 3 अप्रैल 2023 निर्धारित की गई है।

उम्मीदवारों से प्राप्त हुई आपत्तियों की समीक्षा सीआरपीएफ सम्बन्धित परीक्षा/विशेषज्ञों से कराएगा। इन आपत्तियों की समीक्षा के बाद फाइनल आंसर-की जारी किए जाएंगे। साथ ही, इसी के आधार पर नतीजों की भी घोषणा की जाएगी।

बता दें कि सीआरपीएफ ने एएसआइ (स्टेनो) के पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजव 27 मार्च 2023 को किया था। इसी प्रकार, पैरामेडिक स्टाफ (कुक, मसालची, सफाई कममचारी, टेबल बॉय, धोबी, वॉटर कॅरियर) पदों के लिए भर्ती परीक्षाएं 27 और 28 मार्च को आयोजित की गई थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.