Move to Jagran APP

CISF recruitment 2019: हेड कॉन्सटेबल के पदों पर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

CISF recruitment 2019, सीआईएसएफ में हेड कॉन्सटेबल के पद पर 429 भर्तियां निकाली गई हैं। 21 जनवरी से आप इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

By Arti YadavEdited By: Published: Mon, 21 Jan 2019 11:45 AM (IST)Updated: Mon, 21 Jan 2019 11:45 AM (IST)
CISF recruitment 2019: हेड कॉन्सटेबल के पदों पर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई
CISF recruitment 2019: हेड कॉन्सटेबल के पदों पर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

नई दिल्ली, जेएनएन। CISF Recruitment 2019, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए हेड कॉन्स्टेबल के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। सीआईएसएफ ने 429 खाली पदों पर भर्तियां करने जा रहा है इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 21 जनवरी से शुरू हो जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार सीआईएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट cisf.gov.in पर जाकर अपना आवेदन भेज सकते हैं। अगर आप 12वीं पास हैं, तो इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

loksabha election banner

इन पदों के लिए महिलाएं और पुरुष दोनों आवेदन कर सकते हैं। कुल सीआईएसएफ में 429 हेड कॉन्स्टेबल के पद हैं, जिन्हें इस प्रक्रिया के तहत भरा जाना है। अप्लाई करने से पहले इन पदों के लिए निर्धारित योग्यताओं और मानदंडों को ध्यान से पढ़ लें, ताकि अप्लाई करते वक्त किसी तरह की कोई गलती ना हो। आवेदक का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर होगा। आवेदक अप्लाई करने से पहले संबंधित जानकारियां अवश्य पढ़ लें।

शैक्षिक योग्यता
इन पदों के लिए आवेदक को 12वीं पास होना जरूरी है। केवल 12वीं पास अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा
इन पदों के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु सीमा 18 साल और अधिकतम आयु सीमा 25 साल निर्धारित की गई है। वही एससी/एसटी आवेदकों को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल और ओबीसी आवेदकों को 3 साल की छूट दी गई है।

कैसे करें आवेदन
आवेदक केवल ऑनलाइन माध्यम से ही आवेदन कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया 21 जनवरी को शुरू हो जाएगी और 20 फरवरी, 2019 तक चलेगी। आवेदन करने के लिए आवेदक को सीआईएसएफ की ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा।

चयन प्रक्रिया
हेड कॉन्स्टेबल के पदों पर आवेदक का चयन तीन आधार पर होगा। दस्तावेज़ों का सत्यापन, सीबीटी और स्किल टेस्ट के आधार पर ही आवेदक को चुना जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.