Move to Jagran APP

CAT 2022: कैट परीक्षा करेक्शन के लिए जल्द खुलेगी विंडो, iimcat.ac.in पर ऐसे कर पाएंगे सुधार

CAT 2022 इंडियन इंस्ट्टीयूट ऑफ मैनेजमेंट बेंगलुरु (Indian Institute of Management IIM Bangalore) की ओर से कैट परीक्षा करेक्शन के लिए एडमिट कार्ड 27 अक्टूबर 2022 को रिलीज होगा। वहीं यह परीक्षा 27 नवंबर 2022 को आयोजित की जाएगी।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 22 Sep 2022 02:35 PM (IST)Updated: Thu, 22 Sep 2022 02:45 PM (IST)
CAT 2022: कैट परीक्षा करेक्शन के लिए जल्द खुलेगी विंडो, iimcat.ac.in पर ऐसे कर पाएंगे सुधार
कैट परीक्षा फॉर्म में करेक्शन की प्रक्रिया जल्द खुलने वाली है।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। CAT 2022 : कैट परीक्षा फॉर्म में सुधार करने के लिए करेक्शन विंडो जल्द खुलने वाली है। इंडियन इंस्ट्टीयूट ऑफ मैनेजमेंट बेंगलुरु (Indian Institute of Management, IIM, Bangalore) किसी भी वक्त एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर लिंक एक्टिव कर सकता है। अब ऐसे में, जिन लोगों ने यह परीक्षा फॉर्म भरा है और कोई गलती छूट गई है तो उम्मीदवार पत्र में सुधार कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि करेक्शन करते वक्त सभी निर्देशों को ध्यान से पढ़ लें और फिर सुधार करें।

loksabha election banner

आधिकारिक वेसबाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

CAT 2022: ये है महत्वपूर्ण तिथियां

कैट 2022 करेक्शन विंडो खुलने की शुरुआती तिथि - जल्द जारी

कैट 2022 करेक्शन विंडो बंद करने की अंतिम तिथि- जल्द होगी घोषित

कैट 2022 एडमिट कार्ड की उपलब्ध- 27 अक्टूबर, 2022

कैट 2022 परीक्षा तिथि- 27 नवंबर, 2022

How to edit CAT application form 2022: कैट परीक्षा फॉर्म में करेक्शन के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो

कैट परीक्षा फॉर्म में सुधार करने के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट, iimcat.ac.in पर जाएं। इसके बाद, 'मौजूदा यूजरआईडी/ रजिस्टर्ड उम्मीदवार लॉगिन' लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद, 'कैट 2022 यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज करें। अब, उम्मीदवार सीएटी 2022 आवेदन पत्र संपादित करें। इसके बाद, आवश्यक परिवर्तन करें, विवरण सहेजें और 'सबमिट' पर क्लिक करें। इसके बाद, पंजीकृत ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर पर प्राप्त पुष्टिकरण को प्राप्त करें।

उम्मीदवार इस अवधि के दौरान कैट 2022 आवेदन पत्र में केवल एक तस्वीर, हस्ताक्षर और परीक्षा शहर की प्राथमिकताओं जैसे डिटेल्स को एडिट कर सकते हैं। कैट 2022 प्रवेश परीक्षा का आयोजन 27 नवंबर, 2022 को भारत के विभिन्न परीक्षा शहरों में किया जाएगा। यह परीक्षा कंप्यूटर मोड में यानी कि सीबीटी मोड में आयोजित की जाएगी। इस वर्ष Imphal (मणिपुर) को भी कैट परीक्षा के लिए टेस्ट सिटी वरीयता विकल्प के रूप में जोड़ा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.