Move to Jagran APP

CAT 2022 answer key: कैट आंसर-की पर ऑब्जेक्शन उठाने की लास्ट डेट आज, जानें कब घोषित होगा रिजल्ट

CAT 2022 answer key कैट परीक्षा का आयोजन 27 नवंबर 2022 को किया गया था। इसके कुछ दिनों बाद ही आईआईएम बेंगलुरु ने परीक्षा के लिए प्रोविजनल आंसर-की रिलीज कर दी थी। अब आज इस पर आपत्ति दर्ज कराने का अंतिम दिन है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 03 Dec 2022 12:27 PM (IST)Updated: Sun, 04 Dec 2022 07:50 AM (IST)
CAT 2022 answer key: कैट आंसर-की पर ऑब्जेक्शन उठाने की लास्ट डेट आज, जानें कब घोषित होगा रिजल्ट
कैट आंसर-की पर ऑब्जेक्शन उठाने की लास्ट डेट आज है।

एजुकेशन डेस्क। CAT 2022 answer key: कैट आंसर-की पर ऑब्जेक्शन उठाने की लास्ट डेट आज है। इंडियन इंस्ट्टीयूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) बेंगलुरु आज यानी कि 04 दिसंबर, 2022 को कॉमन एडमिशन टेस्ट, CAT 2022 की उत्तरकुंजी पर आपत्ति उठाने के लिए ओपन ऑब्जेक्शन विंडो को (शाम 5:00 बजे) बंद कर देगा। अब ऐसे में, उम्मीदवार जो आधिकारिक कैट आंसर-की के लिए आपत्तियां उठाना चाहते हैं, वे "आपत्ति प्रपत्र" भरकर जमा कर सकते हैं। इसके लिए, उम्मीदवारों को आईआईएम कैट की आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। आपत्ति के लिए उम्मीदवारों को पर्याप्त प्रमाण के साथ प्रति प्रश्न 1200 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा।

loksabha election banner

ये है अहम तारीखें

कैट 2022 रिस्पॉस शीट रिलीज- 1 दिसंबर, 2022

कैट आंसर-की पर आपत्ति उठाने की लास्ट डेट- 1 दिसंबर से 4 दिसंबर, 2022 (शाम 5:00 बजे)

कैट 2022 परीक्षा परिणाम 2022 घोषणा- जनवरी 2023 का दूसरा सप्ताह (संभावित)

IIM बेंगलुरु ने हाल ही में उत्तरकुंजी रिलीज की थी। यह प्रवेश परीक्षा 27 नवंबर, 2022 को आयोजित की गई थी। इसके कुछ दिनों बाद ही आईआईएम बेंगलुरु ने परीक्षा के लिए प्रोविजनल आंसर-की रिलीज कर दी थी। अब कल, इस परीक्षा के लिए आपत्ति दर्ज कराने का अंतिम दिन है।

जनवरी में हो सकती है परिणाम की घोषणा 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आईआईएम बैंगलोर उम्मीदवार है कि जनवरी 2023 के दूसरे सप्ताह में कैट परिणाम 2022 की घोषणा करेगा। उम्मीदवार अपना कैट परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर और लॉगिन क्रेडेंशियल एंटर करके देख सकते हैं।

CAT 2022 answer key: कैट आंसर-की पर ऑब्जेक्शन उठाने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो 

कैट आंसर-की पर ऑब्जेक्शन उठाने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आईआईएम कैट की आधिकारिक वेबसाइट- iimcat.ac.in पर जाना होगा। इसके बाद"उम्मीदवार लॉगिन" टैब पर क्लिक करें। अब आवश्यक कैट लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें। अब उम्मीदवारों को "आपत्ति" पर क्लिक करना होगा। प्रश्न संख्या, सेक्शन और आपत्ति का प्रकार चुनें। निम्न में से एक का चयन करें। अगर आवश्यक हो तो कोई भी टिप्पणी दर्ज करें इसके लिए केवल 500 शब्दों तक की अनुमति है) प्रति प्रश्न 1200 रुपये का भुगतान करें। कैट ऑब्जेक्शन फॉर्म का प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.