नई दिल्ली, जेएनएन। BTSC Bihar Recruitment 2019: बिहार तकनीकी सेवा आयोग (BTSC) में बंपर भर्ती निकली है। आयोग ने नर्सिंग स्कूलों में ट्यूटर स्टाफ नर्स ग्रेड ’ए’ के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। कुल 9299 रिक्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं, इसमें 9130 स्टाफ नर्स के लिए और 169 ट्यूटर के पद के लिए है। इच्छुक उम्मीदवार निगम की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीटीसीएस ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 24 जुलाई 2019 से शुरू होगी। आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 अगस्त, 2019 है। आवेदन करने के लिए btsc.bih.nic.in पर विजिट करना होगा।

वैकेंसी डिटेल
इस पद में स्टाफ नर्स ग्रेड ''ए'' के लिए 9130 पद और ट्यूटर के लिए 169 पद पर आवेदन मांगे गए हैं। आवेदन का शुल्क के रूप में रुपये (एससी / एसटी / ईबीसी / महिला उम्मीदवारों के लिए 50/- रुपये) का भुगतान करना आवश्यक है।

Sarkari Naukri 2019 Live Update: कोलकता NTPC जल्द जारी कर सकता है एडमिट कार्ड

योग्यता
अलग-अलग पद के लिए अलग- अलग योग्यताएं मांगी गई है। जीएनएम में ट्रेनिंग कोर्स और सर्टिफिके जरूरी है, साथ ही साथ उम्मीदवार को बिहार नर्स पंजीकरण परिषद, पटना के अधिकार क्षेत्र में होना चाहिए। वहीं, ट्यूटर के लिए एमएससी नर्सिंग या बीएससी नर्सिंग (बेसिक / पोस्ट बेसिक) कोर्स या डिप्लोमा इन नर्सिंग एजुकेशन एंड एडमिनिस्ट्रेशन होना चाहिए। इसके साथ ही 2 वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए। उम्मीदवार के लिए आयु सीमा 21 से 37 वर्ष के बीच होना चाहिए।  

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rajat Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस