Move to Jagran APP

BSSC Mines Inspector Exam: बीएसएससी माइन्स इंस्पेक्टर एग्जाम में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना, करें चेक

आयोग की ओर से जारी नोटिस के अनुसार BSSC 10 और 11 मई 2022 को खान निरीक्षक (अराजपत्रित) पद के लिए लिखित परीक्षा आयोजित करेगा। यह परीक्षा 10 मई 2022 को दो शिफ्ट में और 11 मई 2022 को सिंगल शिफ्ट में आयोजित की जाएगी।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 26 Apr 2022 10:59 AM (IST)Updated: Tue, 26 Apr 2022 11:06 AM (IST)
BSSC Mines Inspector Exam: बीएसएससी माइन्स इंस्पेक्टर एग्जाम में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना है।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। BSSC Mines Inspector Exam: बीएसएससी माइन्स इंस्पेक्टर एग्जाम में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना है। बिहार कर्मचारी चयन आयोग (Bihar Staff Selection Commission,BSSC) जल्द ही 10 और 11 मई को आयोजित होने वाली Mines Inspector पद के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए हॉल टिकट आधिकारिक वेबसाइट bssc.bihar.gov.in पर रिलीज करेगा। ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इस एग्जाम में शामिल होने वाले हैं, वे पोर्टल पर जरूरी डिटेल्स एंटर करके अपना स्कोर डाउनलोड कर पाएंगे।

loksabha election banner

आयोग की ओर से जारी नोटिस के अनुसार, BSSC 10 और 11 मई 2022 को खान निरीक्षक (अराजपत्रित) पद के लिए लिखित परीक्षा आयोजित करेगा। यह परीक्षा 10 मई 2022 को दो शिफ्ट में और 11 मई 2022 को सिंगल शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार ध्यान दें कि प्रवेश पत्र को डाउनलोड करने के लिए वे नीचे दिए गए आसान चरणों का पालन करने के बाद आधिकारिक वेबसाइट से बीएसएससी खान निरीक्षक परीक्षा तिथि 2021 की जांच कर सकते हैं।

BSSC Mines Inspector Admit Card 2022: बीएसएससी माइन्स इंस्पेक्टर एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

बीएसएससी माइन्स इंस्पेक्टर एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले बीएसएससी की आधिकारिक साइट www.bssc.bihar.gov.in पर जाएं। इसके बाद, बीएसएससी माइन्स इंस्पेक्टर कॉल लेटर डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद, अब आवश्यक विवरण दर्ज करें। अब बीएसएससी खान निरीक्षक लिखित परीक्षा 2022 के लिए कॉल लेटर डाउनलोड करें और प्रिंट करें। इसके बाद उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

लिखित परीक्षा के बाद होगा दस्तावेज सत्यापन 

उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के बाद दस्तावेज़ सत्यापन के आधार पर किया जाएगा। चयन प्रक्रिया के अनुसार, उम्मीदवारों द्वारा लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर अंतिम मेरिट सूची बनाई जाएगी। इसलिए अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि लिखित परीक्षा की तैयारी पर ध्यान दें, क्योंकि उम्मीदवारों के लिए समय बहुत कम बचा है। ऐसे में सही रणनीति बनाकर परीक्षा की तैयारी करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.