Move to Jagran APP

BSEB OFSS 11th Admission 2020: बिहार बोर्ड 11वीं में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन का एक और मौका, पढ़ें डिटेल

BSEB OFSS 11th Admission 2020 बीएसईबी ने राज्य के स्कूलों के 11वीं कक्षा में प्रवेश के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि एक बार फिर बढ़ा दी है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 23 Jul 2020 02:50 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jul 2020 02:50 PM (IST)
BSEB OFSS 11th Admission 2020: बिहार बोर्ड 11वीं में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन का एक और मौका, पढ़ें डिटेल

BSEB OFSS 11th Admission 2020: बिहार स्कूल एजुकेशन बोर्ड (BSEB) के इंटरमीडिएट (11वीं) में प्रवेश पाने के इच्छुक स्टूडेंट्स, जिन्होंने अब तक रजिस्ट्रेशन नहीं किया है, उनके लिए गुड न्यूज़ है। बीएसईबी ने राज्य के स्कूलों के 11वीं कक्षा में प्रवेश के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि एक बार फिर बढ़ा दी है। बिहार ओएफएसएस (OFSS) प्रवेश के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि पहले 17 जुलाई से बढ़ाकर 22 जुलाई, 2020 कर दी गई थी। अब इसे एक बार और बढ़ाकर 26 जुलाई, 2020 कर दी गई है। ऐसे में रजिस्ट्रेशन से वंचित रह गए स्टूडेंट्स को एक और मौका दिया जा रहा है। ऐसे स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट, ofssbihar.in पर विजिट कर 26 जुलाई तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

loksabha election banner

बता दें कि हाल ही में सीबीएसई के परिणाम घोषित किए गए हैं और कई अन्य राज्य बोर्ड अब परिणाम घोषित कर रहे हैं। परिणाम जारी होने के बाद, स्टूडेंट्स को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने के लिए विस्तारित समय दिया गया है। 10वीं कक्षा उत्तीर्ण हो चुके स्टूडेंट्स आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही, बिहार बोर्ड से जुड़े 3400 उच्चतर माध्यमिक स्कूलों और कॉलेजों की सूची और स्थान भी जारी किए गए हैं। जो स्टूडेंट्स को कॉलेज में उपलब्ध सीटों की संख्या के बारे में जानकारी देगा जहां वे आवेदन करना चाहते हैं। वहीं, जिन स्टूडेंट्स के पास इंटरनेट की सुविधा नहीं है, वे राज्य भर में बने वसुधा केंद्र में जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। स्टूडेंट्स बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर पूरा विवरण देख सकते हैं।

इन स्टेप से करें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

सबसे पहले स्टूडेंट्स बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, ofssbihar.in पर विजिट करें। अब ओएफएसएस एप्लीकेशन 2020 लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा। यहां अपने मोबाइल नंबर और अन्य विवरण के जरिये रजिस्ट्रेशन करने के लिए लिंक पर जाएं। अब आवेदन पत्र को ध्यान पूर्वक भरें। आवेदन पत्र भरने के बाद आवेदन शुल्क जमा करें और आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करें। फॉर्म सबमिट करें और भविष्य के सन्दर्भ के लिए इसका प्रिंट निकाल कल सुरक्षित रख लें।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.