Move to Jagran APP

BPSC TRE 2 Exam Schedule: बिहार शिक्षक भर्ती के लिए रिवाइज्ड शेड्यूल घोषित, इन डेट्स में होगा एग्जाम

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर बीपीएससी शिक्षक भर्ती (BPSC TRE 2) 2023 के लिए रिवाइज्ड एग्जाम डेट्स की घोषणा कर दी है। नोटिफिकेशन के अनुसार परीक्षा का आयोजन 7 दिसंबर से 15 दिसंबर तक किया जाएगा। 7 दिसंबर को परीक्षा दो शिफ्ट में जबकि अन्य दिन एग्जाम का आयोजन केवल एक शिफ्ट में संपन्न करवाया जाएगा।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavPublished: Sun, 26 Nov 2023 01:19 PM (IST)Updated: Sun, 26 Nov 2023 01:23 PM (IST)
BPSC TRE 2 Exam Schedule यहां से करें डाउनलोड।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। बीपीएससी शिक्षक भर्ती (BPSC TRE 2) में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की ओर से शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा के लिए शेड्यूल में बदलाव करते हुए रिवाइज्ड एग्जाम शेड्यूल जारी कर दिया गया है। यह जानकारी बीपीएससी की ओर से ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर नोटिफिकेशन जारी कर दी गयी है।

70622 पदों के लिए होने वाली भर्ती परीक्षा का एग्जाम शेड्यूल अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं।

BPSC TRE 2023 Phase II: इन डेट्स में होगा एग्जाम

बीपीएससी की ओर से जारी संशोधित कार्यक्रम के अनुसार एग्जाम की शुरुआत 7 दिसंबर 2023 से की जाएगी। बीपीएससी टीआरई 2 भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 7, 8, 9, 10, 14 एवं 15 दिसंबर 2023 को राज्य भर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा।

7 दिसंबर को आयोजित होने वाली परीक्षा दो शिफ्ट में संपन्न करवाई जाएगी जिसमें से पहली शिफ्ट की परीक्षा सुबह 10:30 से दोपहर 12:30 बजे तक एवं दूसरी शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 2:30 बजे से 5 बजे तक आयोजित की जाएगी।

इसके अलावा अन्य सभी दिन एग्जाम का आयोजन केवल एक शिफ्ट में किया जायेगा। परीक्षा का समय दोपहर 12 बजे से 2:30 बजे तक रहेगा।

BPSC TRE 2 Exam Schedule डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें। 

BPSC TRE 2 Admit Card 2023: जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड

जिन उम्मीदवारों ने इस शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन किया है उनको एग्जाम में भाग लेने के लिए बीपीएससी की ओर से जल्द ही एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे। एडमिट कार्ड ऑनलाइन माध्यम से बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर लॉग इन क्रेडेंशियल दर्ज करके डाउनलोड कर सकेंगे। अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा (टीआरई-2.0) की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

यह भी पढ़ें- UGC NET December Admit Card: यूजीसी नेट दिसंबर एडमिट और एग्जाम सिटी स्लिप पर ये है अपडेट, जानें कब होंगे जारी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.