Move to Jagran APP

Bihar ITI Result 2024: BCECEB ने घोषित किया बिहार आईटीआई प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट, ये रहा डायरेक्ट लिंक

BCECE की ओर से बिहार आईटीआई कैट 2024 का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। इस एग्जाम में भाग लेने वाले अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रैंक कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। रैंक कार्ड ओपन मेरिट के अनुसार और अपने जिले के अनुसार अलग अलग डाउनलोड की जा सकती है। इस वर्ष बिहार आईटीआई प्रवेश परीक्षा 9 जून को आयोजित की गई थी।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Tue, 25 Jun 2024 04:34 PM (IST)
Bihar ITI Result 2024 यहां से करें चेक।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। बिहार कंबाइंड एंट्रेंस कॉम्पिटेटिव एग्जामिनेशन बोर्ड (BCECEB) द्वारा आयोजित की गई बिहार आईटीआई एंट्रेस एग्जाम 2024 का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। जिन छात्रों ने इस प्रवेश परीक्षा में भाग लिया था वे तुरंत ही रैंक कार्ड BCECEB की ऑफिशियल वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही आप इस पेज पर नीचे उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक से भी प्राप्त कर सकते हैं। बिहार आईटीआई कैट 2024 एग्जाम का आयोजन 9 जून 2024 को किया गया था।

अभ्यर्थियों को बता दें कि बीसीईसीईबी की ओर से रैंक कार्ड ओपन मेरिट के अनुसार एवं जनपद के अनुसार अलग-अलग जारी की गई है। इसे डाउनलोड करने के लिए आपको रोल नंबर एवं डेट ऑफ बर्थ दर्ज करना होगा।

ऐसे डाउनलोड करें रैंक कार्ड

  • बिहार आईटीआई कैट 2024 रैंक कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको Download Section में Rank Card of ITICAT-2024 पर क्लिक करना है।
  • अब आपको अगले पेज पर जनपद के अनुसार या ओपन मेरिट रैंक कार्ड के लिंक पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपको रोल नंबर एवं डेट ऑफ बर्थ दर्ज करके शो रैंक बटन पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपका रैंक कार्ड स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

Bihar ITI Result 2024/ Rank Card डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

32 हजार से ज्यादा सीटों पर मिलेगा प्रवेश

रिजल्ट जारी होने के बाद अब राज्यभर में छात्रों को विभिन्न ट्रेड के तहत प्रदेश के 111 संस्थानों में 32722 सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा। प्रवेश के लिए छात्रों को कॉउंसलिंग में शामिल होना होगा। कॉउंसलिंग में रैंक के अनुसार छात्रों को सीट आवंटित की जाएगी। इसके बाद उन्हें तय तिथियों में प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण करके एडमिट लेना होगा।

यह भी पढ़ें- Career In Teaching: टीचिंग में बनाना है करियर तो 12वीं के बाद करें ये कोर्स, सुनहरा होगा भविष्य