Move to Jagran APP

Bihar DElEd 2024: 30 एवं 31 मार्च को होने वाली बिहार डीएलएड प्रवेश परीक्षा हुई स्थगित, ये रही डिटेल

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) की ओर से 30 एवं 31 मार्च 2024 को होने वाली प्रवेश परीक्षा को अपरिहार्य कारणों के चलते स्थगित कर दिया गया है। इन डेट्स में होने वाली परीक्षा तिथि का नया शेड्यूल जल्द ही घोषित किया जाएगा। 1 से 28 अप्रैल तक होने वाली प्रवेश परीक्षाएं यथावत जारी रहेंगी। एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Published: Thu, 28 Mar 2024 08:10 PM (IST)Updated: Thu, 28 Mar 2024 08:10 PM (IST)
Bihar DElEd 2024: 30 एवं 31 मार्च को होने वाली बिहार डीएलएड प्रवेश परीक्षा हुई स्थगित, ये रही डिटेल
Bihar DElEd 2024 एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड यहां से करें डाउनलोड।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। बिहार डीएलएड प्रवेश परीक्षा में भाग लेने जा रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) की ओर से एक्स (X) पर दी गयी जानकारी के अनुसार 30 एवं 31 मार्च को होने वाली प्रवेश परीक्षा को अपरिहार्य कारणों के चलते स्थगित कर दिया गया है। इन डेट्स में होने वाली परीक्षा के लिए नया शेड्यूल जल्द ही बीएसईबी की ओर से घोषित कर दिया जायेगा।

loksabha election banner

परीक्षा नियंत्रक ने इसके अलावा यह जानकारी भी साझा की है कि 1 अप्रैल से 28 अप्रैल 2024 तक होने वाली परीक्षाएं यथावत अपने समय पर होंगी। इन डेट्स में किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया है।

1 से 9 अप्रैल तक की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड हो चुके जारी

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से ऑफिशियल वेबसाइट dledsecondary.biharboardonline.com पर 1 से 9 अप्रैल तक होने वाली प्रवेश परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या यहां दिए जा रहे डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

कैसे करें डाउनलोड?

  • बिहार डीएलएड एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • वेबसाइट पर एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब एप्लीकेशन नंबर एवं डेट ऑफ बर्थ दर्ज करके लॉग इन बटन पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आपका प्रवेश पत्र स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जिसके बाद आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

Bihar DElEd Admit card 2024 करने के लिए यहां क्लिक करें।

9 अप्रैल के बाद वाली परीक्षा के लिए 5 अप्रैल को जारी होंगे एडमिट कार्ड

जिन उम्मीदवारों की परीक्षा 9 अप्रैल के बाद होगी उनके लिए एडमिट कार्ड 5 अप्रैल 2024 को जारी कर दिए जायेंगे। इसके बाद आप अन्य तिथियों के लिए भी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। एग्जाम की विस्तृत की जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Bihar Sakshamta Pariksha Result 2024: बिहार सक्षमता परीक्षा के लिए कब घोषित होगा रिजल्ट, ये है लेटेस्ट अपडेट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.