Move to Jagran APP

बीएचयू प्रवेश परीक्षा की फाइनल आंसर-की जारी, किसी कंफ्यूजन होने पर हेल्पलाइन नंबर पर करें संपर्क

उम्मीदवारों को कोई फाइनल आंसर-की पर कोई संदेह है या कुछ पूछना है तो वे हेल्पडेस्क-dgmcs.ccsbi.co.in पर संपर्क कर सकते हैं। इसके साथ ही उम्मीदवार हेल्पलाइन नंबर18004253800 पर भी संपर्क कर सकते हैं।उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अधिक जानकारी के लिए यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 12:48 PM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 12:48 PM (IST)
बीएचयू प्रवेश परीक्षा की फाइनल आंसर-की जारी, किसी कंफ्यूजन होने पर हेल्पलाइन नंबर पर करें संपर्क
बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी प्रवेश परीक्षा (Banaras Hindu University Entrance Test) की फाइनल आंसर-की जारी कर दी गई है।

नई दिल्ली ऑनलाइन डेस्क। बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी प्रवेश परीक्षा (Banaras Hindu University Entrance Test) की फाइनल आंसर-की जारी कर दी गई है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने अंडरग्रेजुएशन प्रोगाम में दाखिले के लिए आयोजित हुई BHUET प्रवेश परीक्षा की फाइनल आंसर-की 2021 आधिकारिक वेबसाइट bhuet.nta.nic.in पर जारी कर दी गई है। ऐसे में परीक्ष में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स वेब पोर्टल पर जाकर जरूरी डिटेल्स एंटर करके चेक कर सकते हैं।

loksabha election banner

एनटीए ने 3 अक्टूबर, 2021 को आयोजित ओएमआर शीट-आधारित परीक्षा के लिए स्कोर जारी किए हैं। इसके साथ ही और 28 सितंबर, 2021 को हुई कंप्यूटर आधारित टेस्ट के लिए फाइनल आंसर-की भी जारी की गई है। अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि यह फाइनल स्कोर प्रोविजनल आंसर-की के खिलाफ उम्मीदवारों द्वारा उठाई गई आपत्ति को ध्यान में रखते हुए ही जारी की गई है। इसलिए अब कोई आंसर पर कोई विरोध दर्ज नहीं किया जा सकता है।

BHUET Final Answer Key 2021: फाइनल आंसर-की ऐसे करें डाउनलोड

बीएचयूईटी फाइनल आंसर-की चेक करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट-bhuet.nta.nic.in पर जाएं। उम्मीदवार उन दो अधिसूचनाओं पर उल्लेख करेंगे, जिस पर लिखा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी फाइनल आंसर-की बीएचयू प्रवेश परीक्षा 2021 (ओएमआर आधारित) और " नेशनल टेस्टिंग एजेंसी बीएचयू प्रवेश परीक्षा 2021 (सीबीटी) फाइनल आंसर-की पर लिंक क्लिक करें। उम्मीदवारों को संबंधित आंसर-की पर क्लिक करना चाहिए। इसके बाद, कंप्यूटर आधारित टेस्ट और ओएमआर शीट टेस्ट के लिए संबंधित पीडीएफ खुल जाएगा। इसके बाद पीडीएफ में प्रश्न आईडी, फाइनल आंसर-की जैसे विवरण शामिल होंगे।

उम्मीदवारों को भविष्य के संदर्भ के लिए उत्तर कुंजी की एक प्रति रखनी चाहिए।

इसके अलावा अगर उम्मीदवारों को कोई फाइनल आंसर-की पर कोई संदेह है या कुछ पूछना है तो वे हेल्पडेस्क-dgmcs.cc@sbi.co.in पर संपर्क कर सकते हैं। इसके साथ ही उम्मीदवार हेल्पलाइन नंबर-18004253800 पर भी संपर्क कर सकते हैं। बता दें कि बीएचयू यूजी और पीजी प्रोगाम के लिए स्कोर कार्ड 22 नवंबर, 2021 को जारी किया गया था। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अधिक जानकारी के लिए बनारस हिंदू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा 2021 की आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.