नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Allahabad University Admission 2020: इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने प्रवेश परीक्षाओं के परिणामों की घोषणा कर दी है। जो उम्मीदवारों ने विश्वविद्यालय के अंडर-ग्रेजुएट एडमिशन टेस्ट (यूजीएटी) में सम्मिलित हुए थे, वे अपना स्कोर कार्ड एयू एंट्रेंस पोर्टल, aupravesh2020.com पर विजिट करके या नीचे दिये दिये डायरेक्ट लिंक से अपना एयू यूजीएटी स्कोर कार्ड 2020 डाउनलोड कर सकते हैं। बता दे कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने विभिन्न स्नातक पाठ्यक्रमों; बीए, बीएससी, बीकॉम, बीएफए, बीपीए और बीएससी होम साइंस; की प्रवेश परीक्षाओं का आयोजन सितंबर माह में किया था और एडमिट कार्ड 18 सितंबर को जारी किया गया था। 

एयू यूजीएटी स्कोर कार्ड 2020 डाउनलोड करने के लिए डायरेक्ट लिंक 

ऐसे देखें एयू यूजीएटी स्कोर कार्ड 

उम्मीदवारों को अपना स्कोर कार्ड देखने के लिए इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश पोर्टल, aupravesh2020.com पर विजिट करने के बाद लॉगिन के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर अपनी लॉगिन आईडी और पासवर्ड भरकर सबमिट करनी होगी। इसके बाद उम्मीदवार अपने लॉगिन के भीतर उपलब्ध कराये गये लिंक के माध्यम से अपना स्कोर कार्ड स्क्रीन पर देख पाएंगे। उम्मीदवारों को अपने स्कोर कार्ड का प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लेनी चाहिए।

काउंसलिंग 30 अक्टूबर से

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के शैक्षणिक सत्र 2020-21 में प्रवेश के कार्यक्रम के अनुसार यूजी कोर्सेस के लिए परिणामों की घोषणा के बाद अब काउंसलिंग की प्रक्रिया इसी सप्ताह 30 अक्टूबर से शुरू होनी है। विश्वविद्यालय द्वारा काउंसलिंग की पूरी प्रक्रिया की जानकारी जल्द ही प्रवेश पोर्टल पर उपलब्ध करायी जाएगी। छात्र-छात्राएं प्रवेश परीक्षा में अपने स्कोर कार्ड और रैंक के अनुसार काउंसलिंग की प्रक्रिया में सम्मिलित हो पाएंगे।

ऐसे बनेगी मेरिट लिस्ट

इलाहाबाद विश्वविद्यालय द्वारा जारी प्रॉस्पेक्टस के अनुसार दाखिले के लिए मेरिट लिस्ट प्रवेश परीक्षा में उम्मीदवार के स्कोर और वेटेज/प्रिमियम (यदि कोई हो) के आधार पर बनेगी। मेरिट लिस्ट डायरेक्टर द्वारा जारी की जाएगी।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस