नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Allahabad University Admission 2020: इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने विभिन्न स्नातक और परास्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश की प्रक्रिया अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दी है। विश्वविद्यालय द्वारा अपने ऑफिशियल वेबसाइट, allduniv.ac.in पर जारी अपडेट के अनुसार, प्रवेश प्रक्रिया को देश भर में कोरोना वायरस (कोविड - 19) के बढ़ते प्रसार के मद्देनजर स्थगित किया गया है। विश्वविद्यालय की ओर से अप्लीकेशन पोर्टल पर अंतिम तिथि में विस्तार की संभावना भी जताई गयी थी।

इससे पूर्व, इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने विभिन्न पाठ्क्रमों के लिए प्रवेश फॉर्म 25 मार्च 2020 को जारी किये और इसी के साथ ही इस केंद्रीय विश्वविद्यालय में प्रवेश की प्रक्रिया आरंभ होनी थी। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 25 अप्रैल 2020 निर्धारित की गयी थी।

ऐसे करें आवेदन

इलाहाबाद विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट, allduniv.ac.in पर विजिट करें। होम पेज पर एनाउंसमेंट्स सेक्शन में दिये गये ‘एयू एडमिशन 2020’ लिंक पर क्लिक करके अप्लीकेशन पोर्टल पर जा सकते हैं। वैकल्पिक रूप से आप दाखिले से सम्बन्धित बनाई गई नई वेबसाइट, aupravesh2020.com पर सीधे विजिट कर सकते हैं। यहां अपने सम्बन्धित पाठ्यक्रम को सेलेक्ट करके ‘प्रोसीड’ बटन पर क्लिक करें। नये पेज पर दिये गये रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करें। पंजीकरण के बाद आवेदन शुल्क का ऑनलाइन भुगतान करके ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

स्नातक एवं परास्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन फॉर्म लिंक

ऑफिशियल वेबसाइट लिंक

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस