Move to Jagran APP

AIIMS Nursing Entrance 2020: नई परीक्षा तिथि घोषित, बीएससी और एमएससी नर्सिंग कोर्सेस में दाखिले के लिए होनी है प्रवेश परीक्षा

AIIMS Nursing Entrance 2020 बीएससी नर्सिंग (पोस्ट बेसिक) और एमएससी नर्सिंग प्रवेश परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड 23 मई से डाउनलोड के लिए उपलब्ध करा दिये जाएंगे।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 13 May 2020 09:01 AM (IST)Updated: Wed, 13 May 2020 09:01 AM (IST)
AIIMS Nursing Entrance 2020: नई परीक्षा तिथि घोषित, बीएससी और एमएससी नर्सिंग कोर्सेस में दाखिले के लिए होनी है प्रवेश परीक्षा
AIIMS Nursing Entrance 2020: नई परीक्षा तिथि घोषित, बीएससी और एमएससी नर्सिंग कोर्सेस में दाखिले के लिए होनी है प्रवेश परीक्षा

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। AIIMS Nursing Entrance 2020: देश भर के विभिन्न अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थानों में स्नातक और परास्नातक स्तरों नर्सिग पाठ्यक्रमों बीएससी और एमएससी में दाखिले के लिए आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा के लिए संशोधित तिथि की घोषणा कर दी गयी है। इसके अनुसार एम्स बीएससी नर्सिंग (पोस्ट बेसिक) प्रवेश परीक्षा 2020 और एमएससी नर्सिंग प्रवेश परीक्षा 2020 का आयोजन अब 5 जून 2020 को किया जाएगा। पहले दोनो ही पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा 6 जून को आयोजित की जानी थी।

loksabha election banner

एम्स द्वारा मंगलवार को जारी नोटिस के अनुसार बीएससी नर्सिंग (पोस्ट बेसिक) और एमएससी नर्सिंग प्रवेश परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड 23 मई 2020 से डाउनलोड के लिए उपलब्ध करा दिये जाएंगे। प्रवेश पत्र को प्रवेश परीक्षाओं के लिए बनायी गयी वेबसाइट, bsccourses.aiimsexams.org और msccourses.aiimsexams.org से डाउनलोड किया जा सकेगा।

हालांकि, संस्थान ने बीएससी कोर्स के लिए प्रवेश परीक्षा के नतीजों की जारी किये जाने की तिथि को यथावत रखा है। शेड्यूल के अनुसार बीएससी नर्सिंग (पोस्ट बेसिक) प्रवेश परीक्षा 2020 परिणाम पूर्व निर्धारित तिथि 13 जून को घोषित होंगे। जबकि एमएससी नर्सिंग प्रवेश परीक्षा 2020 के परिणाम नई तिथि 12 जून को घोषित होंगे। पहले यह तिथि 15 जून 2020 थी।

परिणामों की घोषणा के बाद एम्स बीएससी नर्सिंग (पोस्ट बेसिक) प्रवेश परीक्षा के आधार पर सफल घोषित उम्मीदवारों के लिए इंटरव्यू और पर्सनल एसेसमेंट के लिए नई तिथि 22 जून 2020 निर्धारित की गयी है। इससे पहले इंटरव्यू और पर्सनल एसेसमेंट 23 जून को आयोजित किये जाने थे।

एम्स ने बीएससी नर्सिंग (पोस्ट बेसिक) दाखिल के लिए रिजल्ट की घोषणा की तिथि यथावत रखते हुए 29 जून 2020 रखा है।

एम्स बीएससी नर्सिंग (पोस्ट बेसिक) प्रवेश परीक्षा 2020 या एमएससी नर्सिंग प्रवेश परीक्षा 2020 से सम्बन्धित किसी भी अपडेट के लिए उम्मीदवार परीक्षा के लिए बनायी गयी वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करते रहें।

यहां देखें एम्स बीएससी नर्सिंग (पोस्ट बेसिक) प्रवेश परीक्षा 2020 संशोधित कार्यक्रम

यहां देखें एमएससी नर्सिंग प्रवेश परीक्षा 2020 संशोधित कार्यक्रम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.