Move to Jagran APP

Afghan Crisis 2021: आईआईटी दिल्ली ने अफगानी स्टूडेंट्स को कैंपस में लौटने में मदद के लिए हेल्पलाइन शुरू की, पढ़ें डिटेल

Afghan Crisis 2021 आईआईटी दिल्ली के डायरेक्टर वी. रामगोपाल राव ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से ट्वीट करके कहा है कि संकट की इस घड़ी में आईआटी दिल्ली संस्थान में पढ़ रहे अफगानी छात्रों और यहां तक कि अफगानिस्तान के अपने पूर्व छात्रों के साथ एकजुटता के साथ खड़ा है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 17 Aug 2021 11:02 AM (IST)Updated: Tue, 17 Aug 2021 11:02 AM (IST)
Afghan Crisis 2021: आईआईटी दिल्ली ने अफगानी स्टूडेंट्स को कैंपस में लौटने में मदद के लिए हेल्पलाइन शुरू की, पढ़ें डिटेल
भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, दिल्ली (Indian Institute of Technology Delhi)

Afghan Crisis 2021: अफगानिस्तान संकट दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहा है। अफगानिस्तान में मौजूदा स्थिति अफगानी स्टूडेंट्स को भी काफी प्रभावित कर रही है। इसे देखते हुए आईआईटी दिल्ली ने अफगानी स्टूडेंट्स को कैंपस में लौटने के लिए हेल्पलाइन नंबर और ईमेल आईडी जारी की है। अफगानिस्तान संकट न केवल देश के लोगों के जीवन के लिए खतरा उत्पन्न कर रहा है, बल्कि उन अफगानी स्टूडेंट्स पर भी प्रतिकूल असर डाल रहा है, जिन्होंने भारत में अध्ययन के लिए दाखिला लिया है। इसे ध्यान में रखते हुए कि स्थिति कैसे हाथ से निकल रही है, आईआईटी दिल्ली ने अफगानी स्टूडेंट्स को सुरक्षित कैंपस में वापस लाने में मदद करने के लिए हेल्पलाइन्स शुरू की है।

loksabha election banner

इस संबंध में आईआईटी दिल्ली के डायरेक्टर वी. रामगोपाल राव ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से ट्वीट करके जानकारी दी है। अपने ट्वीट के माध्यम से उन्होंने कहा है कि संकट की इस घड़ी में आईआटी दिल्ली, संस्थान में पढ़ रहे अफगानी छात्रों और यहां तक कि अफगानिस्तान के अपने पूर्व छात्रों के साथ एकजुटता के साथ खड़ा है। हम छात्रों को कैंपस में वापस लाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं।

ये हैं हेल्पलाइन नंबर और ईमेल आईडी

+91-011 26591713, +91-9811091942, intloff@admin.iitd.ac.in

इस हेल्पलाइन के बारे में स्टूडेंट्स को सूचित करने के अलावा, आईआईटी दिल्ली ने इंटरनेशनल पीएचडी फेलोशिप प्रोग्राम के बारे में भी घोषणा की है। उसी सोशल मीडिया ट्वीट के माध्यम से, आईआईटी दिल्ली ने जानकारी दी कि अफगान छात्रों को IPFP के बारे में सूचित किया जाता है और संस्थान उन्हें इसके लिए आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित करता है। स्टूडेंट्स International.iitd.ac.in या intladm.iitd.ac.in पर विजिट करके अप्लाई कर सकते हैं।

इससे पहले, भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, बॉम्बे (IIT Bombay) ने अफगानी छात्रों को अपने परिसर में लौटने की अनुमति दी है। संस्थान ने अफगानिस्तान में वर्तमान स्थिति को देखते हुए स्टूडेंट्स को कैंपस में आने और अपनी पढ़ाई जारी रखने के लिए कहा है। आईआईटी बॉम्बे में नामांकित कई अफगानी छात्र संस्थान से उनकी वापसी को अनुमति देने का अनुरोध कर रहे थे, जिसे स्वीकार कर लिया गया है। इसे लेकर आईआईटी बॉम्बे के निदेशक ने अपने ऑफिशियल फेसबुक पेज के माध्यम से जानकारी दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.