एजुकेशन डेस्क। Shark Tank India: शार्क टैंक इंडिया टीवी का पॉप्यूलर शो है। प्रोगाम के साथ-साथ इसमें शामिल होने वाले जज भी काफी चर्चा में रहते हैं। अलग-अलग बिजनेस से जुड़े इन दिग्गज हस्तियों की लाइफस्टाइल, क्वालिफिकेशन और उनकी कमाई पर भी लोगों के बीच भी खूब बात होती है। इसी कड़ी में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि सीजन 2 में नजर आने वाले अनुपम मित्तल, पीयूष बसंल, विनीता सिंह, नमिता थापर, अमन गुप्ता अमित जैन में किसकी कमाई है सबसे ज्यादा।

अमन गुप्ता

अमन गुप्ता बोट के सीएमओ और को-फाउंडर हैं। अमन ने देश की राजधानी दिल्ली से अपनी पढ़ाई पूरी की है। अमन को कॉमर्स स्ट्रीम पसंद थी, इसलिए उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से बीकॉम किया है। इसके बाद उन्होंने आईसीएआई से CA की पढ़ाई की है। इसके बाद इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस से अमन ने फाइनेंस एंड स्ट्रैटेजी से MBA पूरा किया है। इनकी कमाई 700 करोड़ रुपये है।

पीयूष बंसल

पीयूष बंसल लेंसकार्ट के को-फाउंडर हैं। शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 के पहले वे इसके पहले सीजन में भी आ चुके हैं। पीयूष बंसल की नेट वर्थ 600 करोड़ रुपये है। इन्होंने कनाडा की यूनिवर्सिटी McGill University, से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की डिग्री ली है। पीयूष ने IIM, बैंगलोर से की पीजी की डिग्री पूरी ली है।

विनीता सिंह

शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 में विनीता सिंह दूसरी बार बतौर जज टीवी पर आ रही हैं। उन्हें लोगों के बीच खूब पसंद किया जाता है। विनीता शुगर कॉस्मेटिक की मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं। इनकी कमाई की बात करें तो यह 300 करोड़ रुपये है।

अमित जैन

अमित जैन सीजन 2 में ही शामिल हुए हैं लेकिन उनकी कमाई सभी जजों में सबसे ज्यादा है। यह कहा जा रहा है कि उनकी नेटवर्थ की कमाई के आधार पर। दरअसल, Cardekho.com ग्रुप के को फाउंडर की कमाई 2900 करोड़ रुपये है, जो कि अन्य के जजों से सबसे ज्यादा है।

ये है नमिता थापर और अनुपम मित्तल की कमाई

नमिता थापर और अनुपम मित्तल ये दोनों शार्क टैंक इंडिया के पहले सीजन से जुड़े हुए हैं। नमिता जहां, Emcure Pharmaceuticals की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा पुणे से पूरी की है और बाद में आईसीएआई से चार्टर्ड एकाउंटेंट की डिग्री ली है। इनकी कमाई 600 करोड़ रुपये हैं। वहीं एक अन्य जज में शामिल अनुपम मित्तल पीपल ग्रुप कंपनी के मालिक हैं। यह कंपनी Shaadi.com और Makaan.com की पेरेंट कंपनी है। अनुपम की नेट वर्थ 185 करोड़ रुपये है।

Edited By: Nandini Dubey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट