Move to Jagran APP

IIIT Allahabad Placement: बीटेक ग्रेजुएट पलक मित्तल ने किया कमाल, बिना IIT-IIM हासिल किया 1 करोड़ का पैकेज

IIIT Allahabad Placement उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में स्थित भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (आइआइआइटी) इलाहाबाद जहां के एक बीटेक स्टूडेंट पलक मित्तल को हाल ही में एमेजॉन कंपनी से 1.2 करोड़ रुपये सालाना सैलरी ऑफर मिला है। आइआइआइटी इलाहाबाद से 2022 में बीटेक पासआउट पलक मित्तल फिलहाल एक निजी कंपनी फोनपे में बतौर सॉफ्टवेयर डेवेलपर के तौर पर मई 2023 से वर्किंग हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalPublished: Tue, 08 Aug 2023 02:44 PM (IST)Updated: Wed, 09 Aug 2023 07:33 AM (IST)
IIIT Allahabad Placement: बिना IIT-IIM हासिल भी मिल सकता है 1 करोड़ का पैकेज।

IIIT Allahabad Placement: आमतौर पर 1 करोड़ रुपये से अधिक की सालाना सैलरी का ऑफर पाने की खबरें देश के टॉप संस्थानों (IIT और IIT) के स्टूडेंट्स को मिलने की आती रहती हैं। हालांकि, कई ऐसे संस्थान भी हैं जिनके स्टूडेंट्स को भी अब 1 करोड़ रुपये सालाना के सैलरी पैकेज मिलने लगे हैं। इन्हीं में से एक उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में स्थित भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (आइआइआइटी) इलाहाबाद जहां के एक बीटेक स्टूडेंट पलक मित्तल को हाल ही में एमेजॉन कंपनी से 1.2 करोड़ रुपये सालाना सैलरी ऑफर मिला है।

loksabha election banner

आइआइआइटी इलाहाबाद से 2022 में बीटेक पासआउट पलक मित्तल फिलहाल एक निजी कंपनी फोनपे में बतौर सॉफ्टवेयर डेवेलपर के तौर पर मई 2023 से वर्किंग हैं। वहीं, इससे पहले पलक ने एमेजॉन वेब सर्विस (AWS) बर्लिंन में ही सॉफ्टवेयर डेवेलपर के तौर पर अगस्त 2022 से फरवरी 2023 तक काम किया था। हालांकि, पलक द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लिंक्डइन पर साझा किए गए एक अपडेट के मुताबिक उन्हें मास लेऑफ के चलते जॉब छोड़नी पड़ी थी। जबकि इससे पहले पलक ने सेल्सफोर्स में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर तीन माह की इंटर्नशिप भी की थी, जिसके बाद उन्होंने इसी कंपनी को सॉफ्टवेयर डेवेलपर की प्रोफाइल पर ज्वाइन भी किया था।

IIIT Allahabad Placement: और भी स्टूडेंट्स को मिल चुके हैं ऑफर

ऐसा नहीं है कि आइआइआइटी इलाहाबाद की स्टूडेंट रही सिर्फ पलक मित्तल को ही इतना बड़ा ऑफर मिला है। पलक के ही साथी अनुराग मकादे को गूगल से 1.25 करोड़ रुपये सालाना का पैकेज मिल चुका है, जबकि उनके साथी अखिल सिंह को भी रुबरिक से 1.2 करोड़ रुपये सालाना का पैकेज मिल चुका है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक आइआइआइटी इलाहाबाद के 5 स्टूडेंट्स को पिछली बार एक करोड़ का पैकेज मिला था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.