Move to Jagran APP

ICICI Prudential Innovation Fund में निवेश हो सकता है आपके लिए फायदेमंद

ICICI Prudential ने एक इनोवेशन फंड लॉन्च किया है। इस फंड के पोर्टफोलियो में इनोवेशन का सहारा लेकर आगे बढ़ने वाली कंपनियों को ही शामिल किया गया है। इस फंड का न्यू फंड ऑफर यानि NFO 24 अप्रैल तक खुला है और आप इसमें निवेश कर सकते हैं।

By Siddharth PriyadarshiEdited By: Siddharth PriyadarshiPublished: Thu, 13 Apr 2023 11:25 PM (IST)Updated: Thu, 13 Apr 2023 11:25 PM (IST)
Investment in ICICI Prudential Innovation Fund, Know All Details

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। आज का दौर तकनीक और इनोवेशन का है। कोरोनाकाल के बाद से ही लोगों में इनोवेशन को लेकर उत्साह बढ़ता जा रहा है, देश भर के कई छोटे छोटे startups इनोवेशन और टेक्नोलॉजी का सहारा लेकर कुछ ही समय में unicorns में तब्दील हो जा रहे हैं। लेकिन कैसा हो अगर इनोवेशन की मदद से आप निवेश करें और आपको उसका लाभ भी मिले?

5paisa के साथ शुरू करें निवेश का सफर, विजिट करें-  https://bit.ly/3n7jRhX

तो ऐसे ही इनोवेटिव कंपनियों का फायदा उठाने के लिए ICICI Prudential ने एक इनोवेशन फंड लॉन्च किया है। इस फंड के पोर्टफोलियो में इनोवेशन का सहारा लेकर आगे बढ़ने वाली कंपनियों को ही शामिल किया गया है। इस फंड का न्यू फंड ऑफर यानि NFO, 24 अप्रैल तक खुला है और आप इसमें निवेश कर सकते हैं।

आपको इस फंड से फायदा कैसे मिलेगा ?

इनोवेशन की क्षमता को देखते हुए इसका फायदा उठाने के लिए सही चीजों का चयन करना जरुरी है, ICICI इनोवेशन फंड इसी मामले में मददगार हो सकता है। वहीँ ICICI में इनवेस्टमेंट स्ट्रेटजी के प्रमुख चिंतन हरिया ने कहा कि जिस तरह से अपना देश संसाधनों के मामले में तेजी से आत्मनिर्भर बनना चाहते हैं, उसी तरह एक थीम के रूप में इनोवेशन के वैश्विक स्तर पर और घरेलू तौर पर आगे बढ़ने की संभावना है। वहीँ उन्होंने आगे बताया की उनकी रिसर्च टीम सेक्टर या थीम बेस्ड रिजल्ट्स को ट्रैक करेगी और उसी के तहत इनोवेशन फंड का पोर्टफोलियो तैयार किया जायेगा।

इस फंड की खासियत क्या है ?

तो आपको बता दें, ये फंड प्रोडक्ट, सेवाओं या सोल्युशंस से संबंधित इनोवेशन में शामिल कंपनियों के संपर्क में आएगा और इसका अप्रोच बाटम-अप होगा। ये फण्ड मार्केट-कैप से बिल्कुल प्रभावित नहीं होता है जिसकी वजह से क्लाउड कंप्यूटिंग, मनोरंजन, ऑटोमेटिक कारों जैसे नई तरह की तकनीक से जुड़ी कंपनियों में यह निवेश करेगा। ये फंड कुल फोर्टफोलियो का 20 फीसदी ग्लोबल इक्विटी में निवेश करेगा और जैसे-जैसे इन कंपनियों को ग्रोथ मिलेगी, फंड का रिटर्न भी बढ़ता जाएगा।

अगर आप भी शेयर मार्केट में निवेश करना चाहते हैं तो आज ही 5paisa.com पर जाएं और अपने निवेश के सफर को और भी बेहतर बनाएं। साथ ही DJ2100 - Coupon Code के साथ बनाइये अपना Demat Account 5paisa.com पर और पाएं ऑफर्स का लाभ।

अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें- https://bit.ly/3b1BKeX

 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.