मुंबई, एएनआइ। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) से दिल को दहलाने वाली खबर आ रही है। मुंबई के ताज होटल (Taj Hotel)  को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। ये धमकी सोमवार को पाकिस्‍तान (Pakistan) के कराची (Karachi) से आये एक फोन के द़वारा दी गई है। इस धमकी ने 26/11 जैसे हमले का डर पैदा कर दिया है। जिसे देखते हुए मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने होटल के बाहर सुरक्षा व्‍यवस्‍था कड़ी कर दी है। 

मिली जानकारी के अनुसार धमकी देने वाले शख्‍स ने अपना नाम सुल्‍तान बताया है। इस शख्‍स ने मुंबई के ताज होटल में फिर से 26/11 जैसा आतंकी हमले कराने की धमकी दी है। इसने होटल कर्मचारी को अपना वॉटसएप नंबर भी दिया है। मुंबई पुलिस इस नंबर की कॉल डिटेल निकाल शख्‍स के बारे में पता लगा रही है।  

 पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में फायरिंग 

कराची स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में सोमवार को हथियारों से लैस चार आतंकियों ने हमला कर दिया था। इस हमले में तीन सुरक्षा गार्ड व एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई थी। जवाबी कार्रवाई में चार आतंकी भी मारे गए थे। कार में सवार होकर आए इन आतंकियों ने उच्‍च सुरक्षा वाले व्‍यावसायिक भवन में घुसने की कोशिश की और अंधाधुंध फायरिंग की और हथगोले भी फेंके।  

26/11 की दर्दनाक कहानी

11 साल पहले 26 नवम्बर, 2008 को देश की आर्थिक राजधानी मुंबई आतंकी हमलों से दहल गई थी। मुंबई में आतंकियों ने कई जगह हमले किए थे, जिनमें 166 लोगों की मौत हो गई थी और 600 से अधिक लोग घायल हो गए थे।   इन 10 आतंकियों ने ताज होटल, नरीमन हाउस, रेलवे स्टेशन सहित कई भीड़भाड़ वाले इलाकों को निशान बनाया था।  

 तीन दिन तक चले इस ऑपरेशन में मुंबई पुलिस ने नौ हमलावरों को मार गिराया था और  एक आतंकी कसाब को जिंदा पकड़ लिया था, जिसे बाद में फांसी दी गई थी ये सभी आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम करते थे और सुनियोजित साज़िश के तहत मुंबई में घुसे थे।    

Posted By: Babita kashyap

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस